Home Health लिपस्टिक लगाने के इन नुकसान को जान आप रह जाएंगे दंग

लिपस्टिक लगाने के इन नुकसान को जान आप रह जाएंगे दंग

0
लिपस्टिक लगाने के इन नुकसान को जान आप रह जाएंगे दंग
Lipstick applying losses keep you going

Lipstick applying losses keep you going

सबगुरु न्यूज़: ज्यादातर महिलाएं इस बात से अंजान रहती हैं। उन्हें नहीं पता होता कि जिस लिपस्टिक का वो यूज़ कर रही हैं वो उनके लिए बेहद खतरनाक बन सकती है। हाल ही में एक रिसर्च में इस बात का खुलासा हुआ है।

हाल ही में यूनिवर्सिटी ऑफ कैलीफोर्निया के बर्कले स्कूल ऑफ पब्लिक हेल्थ के कुछ वैज्ञानिकों ने 32 तरह के ब्रांड की लिपस्टिक का टेस्ट किया। इस दौरान ये पाया गया कि लिपस्टिक में कई तरह के हानिकारक केमिकल पाए जाते हैं। इन केमिकल में एल्यूमीनियम, सीसा, कैडमियम और क्रोमियम शामिल है।

ये केमिकल महिलाओं के लिए काफी खतरनाक साबित हो सकते हैं। इसके अलावा इन केमिकल का हमारे स्वास्थ पर भी काफी हानिकारक प्रभाव पड़ता है। बता दें वैज्ञानिकों ने 14 से 19 साल की लड़कियों के बीच यूज़ की जाने वाली लिपस्टिक की ब्रांड का टेस्ट किया था।

हालांकि वैज्ञानिकों ने अपनी रिसर्च के दौरान लिपस्टिक के ब्रांड्स का खुलासा नहीं किया है। लेकिन, उन्होंने बताया कि जो ब्रांड लोकप्रिय हैं उन ब्रांड की लिपस्टिक में केमिकल्स पाए जाते हैं। यही केमिकल होंटों के जरिये बॉडी के अंदर चले जाते हैं जो बाद में नुकसान पहुंचाते हैं।

Dhinchak Pooja का जबरदस्त इंटरव्यू हो गई शर्मिंदा

कैमरे की पकड़ में अमिताब की बड़ी पोती अपने बॉयफ्रेंड के साथ

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE