Home Latest news कलक्टर-एसपी से मिले भाजपाई, बाहर बोल् डाली बडे नेता के कपडे फाडने की बात

कलक्टर-एसपी से मिले भाजपाई, बाहर बोल् डाली बडे नेता के कपडे फाडने की बात

0
कलक्टर-एसपी से मिले भाजपाई, बाहर बोल् डाली बडे नेता के कपडे फाडने की बात
bjp meeting in garden in collectrete garden
bjp meeting in garden in collectrete garden

सबगुरु न्यूज-सिरोही। शहर में कालका तालाब के आखेलाव टैंक का कथित गंदला पानी पीने का वितरित करने, जलदाय विभाग में हुए घटनाक्रम तथा उसके बाद भाजपा नेताओं के खिलाफ राजकार्य में बाधा का प्रकारण दर्ज होने पर सोमवार को भाजपाई जिला कलक्टर और संदेश नायक से मिले। इसके बाद कलक्टरी के बागीचे में बैठक हुई। इसमें भी राजकार्य में बाधा का मामला वापस होने की कोई सूरत नजर नहीं आने की बात सामने आने पर एक पदाधिकारी भावुकता में इतना आक्रोशित हो गया कि अपने बडे नेता के कपडे तक फाडने की बात कह डाली।

शहर में जितना आक्रोश आखेलाव तालाब का कथित गंदा पानी पिलाने को लेकर है उतना ही आक्रोश जलदाय विभाग के एसई द्वारा भाजपा सिरोही ब्लाॅक अध्यक्ष समेत अन्य पर राजकार्य का मामला दर्ज करवाने को लेकर भी है। इसी को लेकर सोमवार को भाजपा कार्यकर्ता जिला कलक्टर संदेश नायक व पुलिस अधीक्षक ओमप्रकाश से मिले।

इन लोगों ने अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने और भाजपा पदाधिकारियों पर दर्ज हुई एफआईआर के संदर्भ मे चर्चा की। सूत्रों के मुताबिक चर्चा सौहार्दपूर्ण रही, लेकिन भाजपा ब्लाॅक अध्यक्ष समेत अन्य पर दर्ज की गई एफआईआर को वापस लेने और कथित रूप से शहर को गंदा पानी सप्लाई करने वाले अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के संबंध में कोई ठोस आश्वासन उन्हें नहीं मिल पाया। ज्ञापन देकर इस प्रकरण में शामिल अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

local bjp leaders of sirohi coming back from sp office

-कलक्टर चैम्बर से निकलते ही कहासुनी
भाजपा पदाधिकारी जब इस संबंध में कलक्टर से मिलने के लिए पहुंचे तो कलक्टर की ओर से तीन प्रतिनिधियों को बुलावाया गया। इस पर एक जनप्रतिनिधि, एक जिला पदाधिकारी और एक नगर मंडल का पदाधिकारी उनसे मिलने गया। अंदर उन लोगों में चर्चा चल रही थी, बाहर खडे भाजपा नेता और पदाधिकारी कलक्टर द्वारा तीन ही जनों को अंदर बुलवाने को लेकर उबल रहे थे।

जैसे ही प्रतिनिधि मंडल बाहर निकला सभी ने उन पर यह कहते हुए आक्रोश जताया कि कांग्रसे विधायक संयम लोढा चाहे जितने लोगों को अंदर ले जाते हैं सारी पाबंदियां भाजपाइयों पर ही है। दोनों अधिकारियों से मिलने के बाद कलक्टरी बागीचे में बैठक हुई। इसमें अधिकारियों से मिलकर आए प्रतिनिधियों ने दोनों अधिकारियों से हुई वार्ता के बारे में उन्हें बताया।

इस वार्ता में भाजपा मंडल अध्यक्ष समेत अन्य लोगों पर दर्ज हुई राजकार्य में बाधा की रिपोर्ट के वापस होने का कोई ठोस आश्वासन मिलने की बात सामने नहीं आई। इस पर एक पदाधिकारी इतने आक्रोशित हुए कि उन्होंने अपने बडे नेता के कपडे तक फाड देने की बात कह दी। बाद में सभी पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने उन्हें डांटा भी और उन्हें अपनी बात का मलाल भी हुआ, लेकिन तब तक बात निकल चुकी थी।
-यह बताया ज्ञापन में
भाजपा के पदाधिकारीयों ने जिला कलक्टर व जिला पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन देकर बताया कि जलदाय विभाग के कर्मचारियों अशोक चावला व विष्णु गर्ग द्वारा गत करीब एक माह से शहर में दूषित पानी की पेयजल सप्लाई की जा रही है। इन कार्मिकों द्वारा यह जानते हुये कि सप्लाई किया जा रहा पानी स्वास्थ्य के लिये हानिकारक है, बावजूद इसके इसे पीने के लिये शहरवासियों को मजबूर किया।

कालकाजी तालाब में शहर के कई मौहल्लों, होटलों व नालों का अपशिष्ट व मृत मवैशियों से दुषित पानी पेजयल हेतू आमजन को सप्लाई किया गया। इन कार्मिकों द्वारा खाध सुरक्षा नियमों-प्रावधानों की खिलाफ उक्त कार्य किया गया। इनके इस कृत्य से शहर में जलजनित बिमारियों का प्रकोप बढा एवं कई परिवार इन बीमारियों की चपेट में आये, जो आज भी जैर-ईलाज है। इनके द्वारा मानव जीवन को संकटापन्न किया गया है।
ज्ञापन में बताया गया कि इन कर्मचारियों द्वारा सरकार की छवि धूमिल करने के उद्देश्य से युनियन बनाकर प्रस्ताव लेकर कार्य बहिष्कार व गिरफ्तारी हेतू आंदोलन की चेतावनी दी। इनके द्वारा किया गया कार्य राजधर्म के विपरित है। इनके कृत्य से राजनैतिक दलों के जिम्मेदार कार्यकर्ताओं पर अर्नगल आरोप लगाकर सरकार की मंशा के विपरित कार्य व कार्यवाही की गई है। इस पूरे प्रकरण पर निष्पक्ष जांच किया जाना आवश्यक है।
उन्होंने बताया कि आमजन द्वारा जलदाय विभाग में दूषित पानी की सप्लाई हो रही है जिससे आमजन के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड रहा है इस समस्या से अधिकारीयों को अवगत करवाया गया था, न कि वहा जाकर कोई राजकाम में बाधा उत्पन्न की गई थी।
जिला प्रवक्ता रोहित खत्री ने बताया कि भाजपा पदाधिकारीयों व कार्यकर्ताओं में भारी रोष है अगर दोषी अधिकारीयों के खिलाफ कार्यवाही नही हुई तो प्रतिनिधि मंडल मुख्यमंत्री से मिल कर वास्तिविक स्थिति से अवगत कराकर दोषी अधिकारीयों को निलम्बित करने की मांग करेगे।
भाजपा पदाधिकारीयों ने जिला कलक्टर व जिला पुलिस अधिक्षक को निष्पक्ष जांच कर इन कार्मिकों के विरूद्ध खाध सुरक्षा अधिनियम एवं आईपीसी के प्रावधान के तहत आपराधिक प्रकरण दर्ज कर कानूनी कार्यवाही कराने का अनुरोध किया। इस मौके पर सभापति ताराराम माली, जिला उपाध्यक्ष अशोक पुरोहित, जिला प्रवक्ता रोहित खत्री, पूर्व जिला महामंत्री विरेन्द्रसिंह चैहान, उपसभापति धनपतसिंह, पार्षद शंकर सिंह परिहार, प्रकाश कुंवर, प्रवीण राठौड, वीरेन्द्र एम चैहान, जितेन्द्र खत्री, अमिया देवी, नगर महामंत्री महिपालसिंह, नितिन रावल, चिराग रावल, प्रकाश पटेल, जब्बर सिंह, इमरान खान, अनिल सगरवंशी, दक्षा गहलोत, मणिदेवी, हरजीराम चैधरी, लोकेश खण्डेलवाल, सरीफ भाई, गोविन्द माली, गणपतसिंह, शैतानसिंह खरोर, राजेश गुलाबवानी, रामेश्वर कंसारा, जुजाराम देवासी, विजय पटेल ओर कार्यकर्ता मौजूद थे।
-भाजयुमो का बंद अभी नहीं
भाजपा सिरोही ब्लाॅक अध्यक्ष समेत अन्य पर राजकार्य में बाधा का मामला दर्ज होने पर त्वरित रूप से मंगलवार को सिरोही बंद और आंदोलन की चेतावनी देने वाली भाजयुमो ने अपना कार्यक्रम स्थगित कर दिया है। भाजयुमो जिलाध्यक्ष हेमंत पुरोहित ने सबगुरु न्यूज को बताया कि मंत्री ओटाराम देवासी ने तीन दिन में दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया है। इससे बंद और आंदोलन को स्थगित कर दिया गया है।