Home Breaking लोढा ने लगाया मंत्री देवासी पर झूठ बोलने का आरोप

लोढा ने लगाया मंत्री देवासी पर झूठ बोलने का आरोप

0
लोढा ने लगाया मंत्री देवासी पर झूठ बोलने का आरोप
sanyam lodha addressing people in sheoganj
sanyam lodha addressing people in sheoganj
sanyam lodha addressing people in sheoganj

सबगुरु न्यूज-शिवगंज। पूर्व विधायक संयम लोढा ने आरोप लगाया कि काम्बेश्वर महादेव मंदिर धाम की सडक डामरीकरण स्वीकृति के मामले में भारतीय जनता पार्टी के नेता एवं स्थानीय विधायक देवस्थान मंत्री ओटाराम देवासी झूठ बोल रहे हैं। वेकाम्बेश्वर मार्ग के निर्माण के लिए शिवगंज में आधे दिन के बंद के आह्वान के दौरान जनसभा को संबोधित कर रहे थे।
लोढा ने कहा कि केसरपुरा से काम्बेश्वर महादेव की सडक का डामरीकरण तो दूर मरम्मत के लिये भी किसी तरह की कोई राशि सरकार ने स्वीकृत नहीं की है। उन्होंने चुनौती दी कि अगर कोई ऐसी राशि स्वीकृत हुई है तो उसका आदेश उन्हें लोगों को बताना चाहिये केवल मुरड डाल कर खड्डे भरने से सड़क नहीं बन पायेगी।
उन्होने कहा कि काम्बेश्वर महादेव मंदिर न केवल शिवगंज के लोगो के लिए महत्वपूर्ण है बल्कि सुमेरपुर व बाली तहसील के लोगों के लिए भी आस्था का केन्द्र व दर्शनीय स्थल के रूप में प्रख्यात है। इन तीनो विधानसभा क्षेत्र से जीते भाजपा के विधायक मंत्री होते हुए भी एक छोटी सी सड़क नही बना पा रहे हैं। यह क्षेत्र के लिए दुखदायी है। लोढा ने कहा कि लोगो ने विधानसभा व लोकसभा चुनाव में कडी से कडी जोडते हुए विधायक व सांसद भाजपा के उम्मीदवार को बनाया इन्हें एक वर्ष में विधायक व सांसद कोटे में 7 करोड राशि सरकार द्वारा दी जाती है। इसमें से भी 7-8 लाख रुपये अगर समय रहते दे देते तो अब तक यह सडक बन कर तैयार हो जाती।

lumba ram choudhary

पूर्व विधायक ने कहा कि श्री काम्बेश्वर महादेव ट्रस्ट के पदाधिकारी लगातार दो-तीन महिने से भाजपा के जन प्रतितिनधियो एवं राज्य सरकार के सम्बन्धित अधिकारियां से मिलकर सड़क बनाने के ज्ञापन दे रहे थे, लेकिन उनकी उदासीनता से परेशान होकर उन्होंने कांग्रेस के लोगों से इस मामले में सहयोग मांगा। इस पर कांग्रेस के लोगों ने शहर के व्यापारिक, समाजिक एवं धार्मिक संगठनों से आग्रह कर विरोध स्वरूप आधे दिन के बन्द का  आव्हान किया एवं शहरवासियां ने सहयोग प्रदान किया उसके लिये उन्होंने सभी का आभार जताया।

bjym sirohi
-शिवगंज के अस्पताल की धर्मशाला पर ली चुटकी
पूर्व विधायक लोढा ने सरकारी अस्पताल में 2013 के कांग्रेस शासन में पूरे छह डॉक्टरां के पद भरे होने की बात कहते हुए कहा कि आज सरकारी में न डॉक्टर है  और न ही पेरामेडीकल स्टाफ है। ऐसे में अस्पताल अपने आप में ही धर्मशाला बन चुकी है तो फिर कुछ दिनों पूर्व राज्य मंत्री को इसी धर्मशाला बने अस्पताल में ही उद्घाटन की क्या आवश्यकता थी।
-13 गांवो को मिले जवाई का पानी
लोढा ने एक बार फिर जवाई बाध से बडगांव , देवली, कुकडी ख्ेडा, बादला, कानाकोलर, ध्रुबाणा, खेजडीया, गोडाना, सुरजपुरा, वेराजेतपुरा, केसरपुरा, वेरारामपुरा, चांन्दाणा गांव के किसानो को जवाई बांध से सिचांई का पानी मिले उस मुद्दे को उछाला। उन्होंने कहा कि उसके लिये उन्हांने तत्कालीन सिंचाई मंत्री हेमाराम चौधरी से सर्वे की राशि स्वीकृत करवाई थी व सर्वे का कार्य भी पूर्ण हो चुका था उसके बावजूद भाजपा के तीन वर्ष के कार्यकाल में डीपीआर नही बनाई गई है।
-शिवगंज का विकास हुआ अवरुद्ध  
पूर्व विधायक ने कहा कि 2013-14 के बजट में राज्य सरकार ने शिवगंज की सिवरेज योजनाके  लिये 43 करोड रुपये का बजट तैयार किया था, जिससे न केवल गन्दे पानी के नालियां से माता-बहनो को छुटकारा मिलता बल्कि शहर में पेयजल आपूर्ति  के लिये भी चार बडी टंकीयां बनाने का कार्य शामिल था। इससे शहर के प्रत्येक मोहल्ले व कॉलोनी में पेयजल प्रतिदिन उपलब्ध होता। इस योजना को अटकाने सहित तहसील कार्यालय के सामने इनडोर स्टेडियम के लिये जमीन सुरक्षित करने, नये पालिका भवन के लिये टाउन हॉल के पास पीडब्ल्युडी की जमीन दिलवाने एवं बडगांव के पास खेल स्टेडिमय के लिये जमीन आंवटित करवाने जैसे कार्य किये गये थे। इस पर भाजपा के तीन वर्ष के कार्यकाल में कोई कार्य नही होने का अरोप लगाया।
-मोदी व वसुन्धरा राज में बढी मंहगाई
सभा के दौरान वक्ताओं ने केन्द्र की मोदी व राज्य की वसुन्धरा सरकार पर मंहगांई बढाने का आरोप लगाया। वक्ताओं ने कहा कि रेल, बस, मालभाडे, सर्विस टैक्स, पेट्रोल-डीजल एक्साईज ड्युटी, बिजली पानी की दरों में वृद्धि कर व विभिन्न शेषकर लगाकर आम जनता पर महगांई का भारी बोझ डाल दिया है। आज आम आदमी के लिये दालरोटी खाना मुश्किल हो गया है।
-मुख्यमंत्री के नाम सौपा ज्ञापन
सिरोही से आये सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियन्ता आर.आर. माथुर से शिवगंज डाक बंगले में कांग्रेस प्रतिनिधि मंडल से मुलाकात के दौरान पूर्व विधायक संयम लोढा ने शिवगंज से काम्बेश्वर महादेव तक सडक को खान विभाग की सडक में शामिल कर इसकी चैडाई 3.75 मीटर से 7 मीटर करवाने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि पिण्डवाडा के उद्योगो एवं बडगांव की खान से 12 व 16 पहियो के बडे ट्रोले भारी पत्थर व सीमेंट लेकर यहां से निकलते हैं। ऐसे में खान विभाग द्वारा ली जा रही रॉयल्टी के पैसे  से इस सडक की चौडाई पौने चार से सात मीटर की जानी चाहिये। इस सम्बन्ध में सार्वजनिक निर्माण विभाग , खान विभाग एवं जिला परिषद को तत्काल प्रस्ताव बना कर देंगें।
लोढा ने माथुर से कहा कि िर्शवगंज से काम्बेश्वर महादेव के सडक को अर्न्तजिला सडक की श्रेणी का प्रस्ताव तीन वर्ष पहले राज्य सरकार को भेजा गया था यह फिलहाल ग्रामीण सडक है इस कारण इसकी मरम्मत का पैसा नियमित नही मिल पा रहा है। उसे प्रमुख जिला सडक की श्रेणी में शामिल किया जाये जिस पर उन्होने प्रस्ताव बना कर आवश्यक कार्यवाही का भरोसा दिलाया।

प्रतिनिधि मण्डल में लोढा के अलावा जिला कांग्रेस अध्यक्ष गंगाबेन गरासीया, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष एवं पंचायत समिति प्रधान जीवाराम आर्य, काम्बेश्वर महादेव सेवा मण्डल के अध्यक्ष छगन गेहलोत, नगर कांगेस अघ्यक्ष वजींगराम घाचीं, पूर्व नगर कांग्रेस अध्यक्ष पुखराज परीहार, पूर्व प्रधान अचलाराम माली, केसरपुरा सरंपच आरती देवी, बडगांव सरंपच पुष्पाकुमारी एंव ध्रुबाणा उपसरपंच अमरसिंह देवडा  आदि शामिल थे।     इसके बाद अधीक्षण अभियन्ता को आगामी 14 नवम्बर 2016 को कार्तिक पूर्णिमा के मेले से पूर्व सडक का निर्माण करवाने की मांग का एक ज्ञापन मुख्मंत्री वसुन्धरा राजे के नाम से दिया। ज्ञापन में काम्बेश्वर महादेव मंदिर के पदाधिकारीयो सहित सामाजिक संगठनो द्वारा सडक निर्माण के लिये की गई कार्यवाही के बावजुद उदासीनता पर अफसोस जताया।

related news….

https://www.sabguru.com/congres-call-half-day-shutter-down-in-sheoganj/