Home Rajasthan Ajmer लोकायुक्त एसएस कोठारी ने पुष्कर में सुनी शिकायतें

लोकायुक्त एसएस कोठारी ने पुष्कर में सुनी शिकायतें

0
लोकायुक्त एसएस कोठारी ने पुष्कर में सुनी शिकायतें
Lokayukta SS Kothari heard complaints in Pushkar
Lokayukta SS Kothari heard complaints in Pushkar
Lokayukta SS Kothari heard complaints in Pushkar

अजमेर। लोकायुक्त न्यायाधी एसएस कोठारी ने कहा है कि विकास के लिए सुशासन का होना आवश्यक है तथा सुशासन के लिए भ्रष्टाचार मुक्त समाज होना जरूरी है।

लोकायुक्त गुरुवार को पुष्कर तहसील कार्यालय में गैर सरकारी संगठनों, गणमान्य नागरिकों एवं उप खण्ड स्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

बैठक में उन्होंने लोकायुक्त सचिवालय में पूर्व में पंजीकृत शिकायतों की जनसुनवाई भी की। जबकि लोकायुक्त सचिवालय अधिकारियों द्वारा नई शिकायतें भी दर्ज की गई।

लोकायुक्त ने कहा कि अधिकारी पारदर्शिता के साथ अपने कर्तव्यों का निवर्हन करें। तभी सुशासन की ओर हम बढ़ सकेंगे।

llkp

उन्होंने कहा कि अधिकारी लोकायुक्त सचिवालय से मांगी गई रिपोर्ट समय पर भिजवावें ताकि लोगों को राहत मिल सके।

उन्होंने बताया कि लोकायुक्त सचिवालय के प्रति लोगों का विश्वास बढ़ा है और पहले से ज्यादा शिकायते प्राप्त होने लगी है। जिन्हें समय पर निपटाने का प्रयास किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि राजस्थान में देश का तीसरा ऐस प्रदेश है जहां लोकायुक्त व्यवस्था लागू की गई है। जो 1973 से कार्य कर रही है।

स्वच्छ एवं कुशल प्रशासन लोगों को मिले इसी उद्देश्य से इसकी स्थापना की गई है। उन्होंने बताया कि अभी भी कई ऐसे लोग है जो लोक सेवकों के भ्रष्टाचार से पीड़ित है। लेकिन उन्हें इस संस्था की जानकारी नहीं है।

संस्था की जानकारी जन-जन तक पहुंचाने के लिए वे स्वयं विभिन्न स्थानों पर जाकर शिविर लगाकर लोगों से सीधा सम्पर्क कर रहे हैं।

इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलेक्टर शहर अरविंद कुमार सेंगवा, पुष्कर के उपखण्ड अधिकारी मनमोहन व्यास, तहसीलदार प्रदीप चैमाल सहित संबंधित अधिकारीगण एवं स्वयंसेवी संगठनों के प्रतिनिधि, आमजन उपस्थित थे।