Home Breaking लंदन की ट्यूब ट्रेन में विस्फोट, 22 घायल, कुछ ट्रेन निलंबित

लंदन की ट्यूब ट्रेन में विस्फोट, 22 घायल, कुछ ट्रेन निलंबित

0
लंदन की ट्यूब ट्रेन में विस्फोट, 22 घायल, कुछ ट्रेन निलंबित
London Train explosion treated as terror incident; 18 people taken to hospital
London Train explosion treated as terror incident; 18 people taken to hospital

लंदन। पुलिस शुक्रवार को लंदन के ट्यूब ट्रेन के एक कोच में ‘विस्फोट’ की सूचना की जांच कर रही है। सूत्रों के अनुसार अब तक 22 लोगों को अस्पताल पहुंचाया गया है।

बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक दक्षिण-पश्चिम लंदन के पार्सन्स ग्रीन में घटना स्थल पर अधिकारी व एंबुलेंस सेवा मौजूद थी। लंदन के परिवहन विभाग ने ट्वीट किया कि हम पार्सन्स ग्रीन में एक घटना की जांच कर रहे हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि इस घटना के कारण डिस्ट्रिक्ट लाइन पर अर्ल्स कोर्ट व विम्बलडन के बीच ट्रेन सेवाएं निलंबित कर दी गई हैं।

इस धमाके को एक चरमपंथी घटना के तौर पर देखा जा रहा है। पुलिस का कहना है कि धमाके के लिए इम्प्रूवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस यानी आईईडी का इस्तेमाल किया गया है।

यात्रियों ने बताया कि दक्षिण-पश्चिम लंदन के पार्सन्स ग्रीन स्टेशन ट्रेन में एक उपकरण देखा गया और सुबह की भीड़ के दौरान एक धमाके की आवाज सुनाई दी।

मेट्रोपॉलिटन व ब्रिटिश ट्रांसपोर्ट पुलिस बल घटना स्थल पर तुरंत पहुंची। एक प्रत्यक्षदर्शी ने कहा कि एक यात्री को चेहरे पर चोट आई है।

बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक सोशल मीडिया पर एक तस्वीर में एक सुपरमार्केट बैग के अंदर एक सफेद बाल्टी दिख रही है, लेकिन कोच में ज्यादा क्षति की बात नहीं कही जा रही है।

लंदन के भूमिगत ट्रेन नेटवर्क के एक खुले हिस्से में बने पार्सन्स ग्रीन स्टेशन पर यात्रियों का कहना है कि धमाके के बाद अफ़रा-तफ़री मच गई। ट्रेन के दरवाज़े खुलने के बाद यात्रियों ने जल्दबाजी में निकलने की कोशिश की जिससे सीढ़ी पर भगदड़ मची और कई लोग घायल हो गए।