Home Rajasthan Bharatpur जीते जी साथ न था, मरने पर एक चिता पर जलाया

जीते जी साथ न था, मरने पर एक चिता पर जलाया

0
जीते जी साथ न था, मरने पर एक चिता पर जलाया

dhori

बाड़मेर। बाडमेर के धोरीमना थाना क्षेत्र के मांगता गांव में जीवन भर साथ नहीं रह पाने वाले एक प्रेमी युगल ने विरह के दर्द से आत्महत्या के दर्द को स्वीकारा। उनकी मौत ने उनके परिजनों को इस तरह झकझोरा कि जीते जी जो प्रेमी युगल दो दिन बाद एक दूसरे से बिछडऩे वाले थे वो चिता पर एक हो गए।

मामला धोरीमना थाना क्षेत्र के मांगता गांव का है। यहां पर शुक्रवार सवेरे एक युगल खेजड़ी के पेड़ पर लटका हुआ मिला। इसकी सूचना वहां से निकल रहे लोगों ने पुलिस को दी तो थानाधिकारी विकासकुमार पुलिस कर्मियों के साथ में घटना स्थल पर पहुंचे।

वहां पर इनकी पहचान मांगता निवासी मीरखान राम (20) पुत्र मजनाराम भील निवासी मांगता व कातरला निवासी खेतु (19) पुत्री लोंगाराम के रूप में की गई। खेतू की दो दिन बाद शादी होने वाली थी, इससे दोनों क्षुब्ध थे।

गुरुवार की रात को खेतु मीरखानराम के यहां मांगता आ गई, अपना मिलन इस जहां में होता नहीं देख दोनों ने आत्महत्या करने की ठानी। वहीं पर एक पानी के टांके के पास पड़ी बाल्टी की रस्सी खोली। पास ही के खेजड़ी के पेड़ पर उसके दोनों सिरों पर लटककर दोनों ने आत्महत्या कर ली।

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोनों के परिजनों की उपस्थिति में ग्रामीणों की मदद से शवों को उतरवाया। धोरीमना चिकित्सालय में मेडीकल बोर्ड से दोनों के शवों का पोस्टमार्टम करवाकर शवों को दोनों के परिजनों को सौंप दिया।

बाद में दोनों परिजनों ने सहमति जताते हुए मांगता में ही एक ही चिता पर लेटाकर दोनों का अंतिम संस्कार कर उनके प्रेम को अमर कर दिया।