Home Madhya Pradesh Guna चलती ट्रेन से फेंकी गई छात्रा की हालत नाजुक

चलती ट्रेन से फेंकी गई छात्रा की हालत नाजुक

0
madhya pradesh :  29 years old girl student thrown off running train
madhya pradesh : 29 years old girl student thrown off running train

भोपाल। पश्चिम मध्य रेल के तहत आने वाले भोपाल मंडल के करौंदा स्टेशन के समीप दो युवकों ने दिल्ली से उज्जैन जा रही एक छात्रा को चलती ट्रेन से फेंक दिया। युवती को गंभीर हालत में भोपाल के एक नीजि अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 29 वर्षीय छात्रा ऋतु त्रिपाठी को अब तक होश नहीं आया है। डॉक्टरों के मुताबिक ऋतु की हालत बेहद नाजुक बनी हुई है। उसके सिर और चेहरे पर गंभीर चोटें हैं।

हमीदिया अस्पताल में जब छात्रा की हालत में सुधार नहीं हुआ, तो उसे गुरूवार को बंसल अस्पताल में भर्ती कराया गया। इधर विशेष महानिदेशक रेल ने ऋतु को ट्रेन से फेंकने वाले बदमाश का स्कैच जारी किया है। आरोपितों को दस हजार रूपए का इनाम भी घोषित किया है।

राजकीय रेल पुलिस के मुताबिक 12920 मालावा एक्सप्रेस में दिल्ली से उज्जैन जा रही कानपुर निवासी ऋतु त्रिपाठी (29) को बुधवार तड़के दो युवकों ने चलती ट्रेन के कोच क्रमांक सात से उसे फेंक दिया था। बताया जा रहा है कि दोनों युवक बदमाश थे और वे उसके साथ लूटपाट क र रहे थे जिसका युवती ने विरोध किया था।

वारदात के बाद दोनों युवक ट्रेन के गति धीमी होते ही उतर कर फरार हो गए। बताया जा रहा है कि करोंदा के सरपंच बबलू राय की पत्नी ने युवती को पटरियों को पास पड़े हुए पाया था। वह मार्निगवॉक पर निकली थी। उसने सबसे पहले अपने पति को इस बारे में बताया। बाद में सरपंच ने पुलिस और संबंधित अधिकारियों को हादसे का सूचना दी।

प्रारंभिक जांच में पुलिस को पता चला है कि दोनों युवक ट्रेन में उत्तर प्रदेश के ललितपुर स्टेशन से सवार हुए थे और स्वंय को रेलवे कर्मचारी बता रहे थे। इस मामले में पुलिस ने एक संदिग्ध युवक का स्केच जारी कर आरोपियों पर दस हजार रूपए का इनाम घोषित किया है। मंडल रेल प्रबंधक राजीव चौधरी ने मामले में की निष्पक्ष जांच के लिए मडंल रेल प्रबंधक झांसी से उच्चस्तरीय कमेटी गठित कर जांच का अनुरोध किया है। चौधरी का कहना है कि जांच में अगर कोई रेलकर्मी दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

चौधरी द्वारा पीडिता के इलाज के लिए सहायता कोष से दस हजार रूपए की मदद भी दी जा रही है। पुलिस अधीक्षक रेल अवधेश गोस्वामी का क हना है कि इस संबधमें संबधित टिकट निरीक्षक से पूछताछ की जा रही है। उनका कहना है कि युवती की हालत में सुधार होने के बाद बयान लेने पर ही सही स्थिति का पता चल पाएगा। उधर, घटना का पता चलने पर पीडिता के परिजन भी भोपाल आ गए हैं।

ऋतु का हाल-चाल जानने गुरूवार सुबह गृहमंत्री बाबूलाल गौर और विशेष महानिदेशक रेल मैथलीशरण गुप्त अस्पताल पहुंचे। गौर ने युवती का समुचित इलाज करने के साथ रेल एसपी को घटना स्थल पर जांच करने के लिए निर्देश दिए। गुप्त ने बताया कि इस घटना के संबंध में ट्रेन में मौजूद टीसी से भी पूछताछ की गई है। उसने ललितपुर से बदमाशों को बैठाने से फिलहाल इनकार किया है।