Home Headlines मध्यप्रदेश : अनुसूचित क्षेत्र के 37 नगरीय निकाय के चुनाव 9 अगस्त को

मध्यप्रदेश : अनुसूचित क्षेत्र के 37 नगरीय निकाय के चुनाव 9 अगस्त को

0

भोपाल। मध्यप्रदेश के अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित क्षेत्रों के 37 नगरीय निकायों के चुनाव की तरीखों का ऐलान कर दिया गया है, इसके लिए नौ अगस्त को मतदान होगा और मतगणना 12 अगस्त को होगी।

राज्य निर्वाचन आयुक्त आऱ परशुराम ने शुक्रवार को संवाददाताओं से चर्चा करते हुए अनुसूचित क्षेत्र की 37 नगरीय निकाय तथा चार नगरीय निकाय में अध्यक्ष पद के उप निर्वाचन और तीन नगरीय निकाय में अध्यक्ष को पद से वापस बुलाए जाने के लिए निर्वाचन का कार्यक्रम घोषित किया।

उन्होंने इसके साथ ही 5631 पंच, 74 सरपंच, 14 जनपद पंचायत सदस्य, 3 जिला पंचायत सदस्य के उप निर्वाचन एवं 356 पंच और 23 सरपंच के आम निर्वाचन के लिए भी कार्यक्रम घोषित किया।

घोषित कार्यक्रम के अनुसार, निर्वाचन की सूचना का प्रकाशन और नाम निर्देशन-पत्र प्राप्त करने का कार्य 17 जुलाई से शुरू होगा। नामांकन प्रस्तुत करने की अंतिम तारीख 24 जुलाई है। नामांकन का परीक्षण 25 जुलाई को होगी। नाम वापस लेने की अंतिम तारीख 27 जुलाई है।

प्रतीकों का आवंटन भी 27 जुलाई को होगा। मतदान नौ अगस्त को सुबह सात से शाम पांच बजे तक होगा। मतगणना 12 अगस्त को सुबह नौ बजे से होगी।

अनुसूचित क्षेत्र की 14 नगरपालिका परिषद और 23 नगर परिषद में निर्वाचन होगा। अध्यक्ष पद का उप निर्वाचन दो नगरपालिका परिषद और दो नगर परिषद में होगा। अध्यक्ष को पद से वापस बुलाए जाने के लिए 2 नगरपालिका परिषद और एक नगर परिषद में निर्वाचन होगा।