Home Sirohi Aburoad सिरोही, आबूरोड, माउंट आबू समेत सिरोही के कई क्षेत्रों में भूकंप के झटके

सिरोही, आबूरोड, माउंट आबू समेत सिरोही के कई क्षेत्रों में भूकंप के झटके

0
सिरोही, आबूरोड, माउंट आबू समेत सिरोही के कई क्षेत्रों में भूकंप के झटके
magnetic earthquake in Abu road in Sirohi district
magnetic earthquake in Abu road in Sirohi district
magnetic earthquake in Abu road in Sirohi district

सबगुरु न्यूज सिरोही। सिरोही जिला मुख्यालय समेत जिले के आबूरोड, माउंट आबू, सरूपगंज समेत कई इलाकों में गुरूवार रात करीब साढ़े दस बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए। कंपन के कारण लोगों में भय व्याप्त हो गया।

सिरोही और आबूरोड में करीब साढ़े दस बजे के आसपास भूकंप के झटके महसूस किए गए। इसी तरह माउंट आबू और सरूपगंज में भी भूकंप के झटके आने की सूचना है। इस क्षेत्र में माउंट, सांचोर, बाड़मेर बेसिन की रिफ्ट के कारण साल में भूकंप के एक दो झटके आना आम है।

लेकिन इसका आबूरोड और सरूपगंज तक पहुंचना काफी लंबे अर्से से नहीं सुना है। भूकंप के ये झटके इस क्षेत्र में इससे पहले आए झटकों से कुछ तीव्र थे इसलिए इसे लेकर लोगो में और भय है। लोग घरों से बहार निकल आए।

पर्वतीय पर्यटन स्थल माउंट आबू में भी 10.32 मिनट पर भूकम्प के झटके महसूस किए गए।
लोग भय के कारणों से निकले घरों से बाहर निकल आए।

माउंट आबू के उपखण्ड अधिकारी अरविन्द पोसवल के अनुसार भूकम्प के कम्पन्न काफी तेज था और यह दस से बारह सेकण्ड तक महसूस किए गए। भूकंप से अभी तक कहीं से किसी तरह की जनहानि का सोई समाचार नहीं है।

आबूरोड निवासी ज्ञानचंद सैनी ने बताया कि घर में रखे बर्तन अचानक खनखनाने लगे तथा दरवाजे बजने लगे। शुरुआत में तो विश्वास ही नहीं हुआ कि भूकंप आया है। लेकिन थोडी ही देर में हर तरफ लोग घरों से बाहर निकल आए।

शहर के बीचों बीच रहने वाले मनोज कुमार ने कहा कि भूंकप का कंपन हालांकि तेज नहीं था लेकिन वे परिवार समेत घर से बाहर खुले मैदान में आ गए।

टाउन में भूंकप की खबर देखते ही देखते हर तरफ फैल गई। लोग अपने परिचितों को फोन कर उनकी कुशलक्षेम पूछने लगे।

pal