Home Rajasthan Jodhpur मरीज की मौत पर परिजनों ने डॉक्टरों से की मारपीट

मरीज की मौत पर परिजनों ने डॉक्टरों से की मारपीट

0
मरीज की मौत पर परिजनों ने डॉक्टरों से की मारपीट
Mahatma Gandhi Hospital jodhpur
Mahatma Gandhi Hospital jodhpur
Mahatma Gandhi Hospital jodhpur

जोधपुर। महात्मा गांधी अस्पताल में मंगलवार तड़के एक महिला मरीज की मौत के बाद परिजनों ने लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा कर दिया और वहां तैनात रेजिडेंट डॉक्टरों से मारपीट की।

आरोप है कि परिजनों ने तीन डॉक्टरों को पीटा जिससे एक रेजिडेंट डॉक्टर का सिर फूट गया वहीं दूसरे की टांग में हड्डी फ्रैक्चर हो गई। इस घटना के बाद रेजिडेंट डॉक्टर हड़ताल पर जाने की तैयारी कर रहे है।

पुलिस के मुताबिक कलाल कॉलोनी नागौरी गेट निवासी कमला देवी (79) पत्नी खेमसिंह खटीक को गत सोलह जनवरी को महात्मा गांधी अस्पताल के सीसीयू में भर्ती करवाया गया थ। मंगलवार तड़के करीब तीन बजे उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई।

वृद्धा की मौत के बाद परिजन भड़क गए और हंगामा करने लगे। परिजनों का आरोप है तबीयत बिगडऩे के बावजूद चिकित्सकों ने ऑक्सीजन नहीं दी और ना ही चिकित्सक जांच को आए। सभी सो रहे थे। उन्हें बुलाने पर वे नींद से उठे तक नहीं, जिससे वृद्धा का दम टूट गया।

जब वे शव को ले जाने लगे तो चिकित्सकों ने उन्हें नहीं जाने दिया। बताया गया है कि आक्रोशित परिजनों ने आपातकालीन कक्ष में तोडफ़ोड़ की और वहां कचरे में पड़ी पुरानी ट्यूब लाइट से रेजिडेंट चिकित्सकों से मारपीट की।

मारपीट में डॉ. रजत गुप्ता की टांग टूट गई जबकि डॉ. संदीप के चेहरे पर काफी चोट आई। डा. रवि राणा ने उनको रोका तो परिजन उस पर पिल पड़े। मरीज के परिजनों ने ट्यूब लाइट से उस पर हमला बोल दिया। जोरदार प्रहार से उनके सिर में काफी गंभीर चोट आई है।

उन्हें आईसीयू में भर्ती किया गया है। अन्य दोनों घायल रेजिडेंट का भी अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति संभाली। रात्रि गश्त कर रही 3-4 थानों की पुलिस अस्पताल पहुंची। रेजिडेंट पर हमले का समाचार मिलते ही सभी रेजिडेंट महात्मा गांधी अस्पताल पहुंच गए।

जोधपुर रेजिडेंट डॉक्टर्स यूनियन के अध्यक्ष डॉ. सुखदेव चौधरी ने बताया कि इस घटना से सभी रेजिडेंट में आक्रोश है। फिलहाल रेजिडेंट डॉक्टरों की इस मुद्दे पर बातचीत चल रही है। संभवत: सभी रेजीडेंट हड़ताल पर भी जा सकते हैं।

फिलहाल चार आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है। एक आरोपी को रात को ही कुछ लोगों की मदद से पकड़ कर पुलिस को सौंपा जा चुका है। प्राचार्य के साथ बातचीत चल रही है। सभी रेजिडेंट चारों नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे है।