महिन्द्रा ने नई पीढ़ी की एसयूवी स्कार्पियो उतारी

 

new scorpio SUV
Mahindra & Mahindra new version of scorpio SUV

नई दिल्ली। महिन्द्रा एंड महिन्द्रा ने अपनी सर्वाधिक बिकने वाली एसयूवी स्कार्पियो को नए कलेवर में पेश किया है।…

कंपनी के मुख्य कार्यकारी (आटोमोटिव डिवीजन और अंतरराष्ट्रीय परिचालन) प्रवीण शाह ने इसे पेश करते हुए कहा कि पुरानी स्कार्पियो के मुकाबले नई पूरी तरह अलग है। कंपनी ने इसे नए प्लेटफार्म पर उतारा है और इसके लिए सौ करोड़ रूपए का निवेश किया है।

शाह ने कहा कि पुरानी स्कार्पियो का अब घरेलू बाजार के लिए उत्पादन बंद कर दिया जाएगा, केवल निर्यात के लिए ही इसका कुछ उत्पादन होगा। शाह ने कहा कि स्कार्पियो को भारतीय बाजार में पेश करने के बाद कंपनी इसे लगातार उन्नत बनाती रही है। पांच रंगों में नई पीढ़ी की स्कार्पियो को पांच संस्करणों में उतारा गया है जिसकी कीमत दिल्ली में एक्स शोरूम 8.40 लाख रूपए से 11.95 लाख रूपए है।

पुरानी स्कार्पियो का मूल्य 8.21 लाख रूपए से 11.32 लाख रूपए था। नई स्कार्पियो शुक्रवार से बिक्री के लिए उपलब्ध हो गई है। नए माडल में 2.2 एम हाक इंजन है। कंपनी ने स्कार्पियो को भारतीय बाजार में 2002 में उतारा था और वह अब तक साढे चार लाख वाहन इस माडल के बेच चुकी है। नई स्कार्पियो का माइलेज 15.37 किलोमीटर प्रति लीटर है। स्कार्पियो का पेट्रोल माडल उतारने से इनकार करते हुए शाह ने कहाकि कंपनी छह नए इंजन बना रही है जिसमें तीन पेट्रोल के होंगे।