Home Latest news अपनी स्किन को बनाना हैं ग्लोइंग तो इसे जरूर पढ़े

अपनी स्किन को बनाना हैं ग्लोइंग तो इसे जरूर पढ़े

0
अपनी स्किन को बनाना हैं ग्लोइंग तो इसे जरूर पढ़े
Pimples are remove to do, read this news

apply night cream on face and make beauty of skin

सबगुरु न्यूज़: आप भी स्किन को निखारने के लिए कई प्रकार की क्रीम का उपयोग करते होंगे |लेकिन कुछ समय बाद आपकी स्किन वैसे ही दिखने लगती हैं क्योंकि कॉस्मेटिक्स में हानिकारक केमिकल हमारी स्किन को नुकसान पहुचते हैं | ऐसे में सभी यही सोचते हैं कि कॉस्मेटिक्स का प्रयोग न केरिन तो फिर स्किन को हमेशा कैसे दमकती हुई रखें। आपका सवाल वाजीं है लेकिन इसका हमारे पास एक ही जवाब है कि पहले जब कॉस्मेटिक्स नहीं होते थे तो भी महिआएं कैसे अपनी खूबसूरती बरकरार रखती थी सीधी सी बात है कि वो घरेलु नुस्खे आजमाती थी चलिए आज आपको भी स्किन को यंग रखने के कुछ नुस्खों के बारे में बताते हैं|

गर्मी में इन घरेलू नुस्खों से निखारें अपनी त्वचा

टमाटर में भरपूर मात्र में एन्टी ऑक्सीडेंट होता है और त्वचा में निखार लाने वाले तत्व मौजूद होते है अगर हो सके तो निम्बू की कुछ बूँद के साथ सप्ताह में कुछ दिन चहरे पर लगाए, रोज टमाटर खाने से भी फायदा होगा। त्वचा में निखार लाने के लिए तो लेमन राजा है चाहे फुंसी या मुँहासे ठीक करना हो चाहे डार्क छिद्र हटाने हो या गोरा होना हो नींबू हर समस्या का समाधान है।

मोबाइल से बनाए दूरी नहीं तो हो सकती हैं ये बीमारी

गुलाब जल में कुछ बूँद निम्बू की मिलकर चहरे पर लगाये और कुछ समय बाद धो लें रोज ऐसा करने से चेहरा दमकने लगता है। ज्यादा से ज्यादा पानी पिए जिससे पेट साफ़ रहेगा और खून भी साफ़ रहेगा तो चहरे पर निखार आना स्वभाविक है।

शराब की लत को छोड़ना चाहते हैं तो करे रोजाना ये…

आपके आस पास एलोवेरा का पौधा हो तो उसका रस चहरे पर लगाये त्वचा एकदम निखरी रहेगी। रंग निखारने में गाजर भी महत्वपूर्ण है। रोज सुबह गाजर का जूस पीने से धीरे धीरे रंग निखरने लगता है और चहरे पर रौनक आ जाती है। सौंफ खून साफ़ करती है रोज खाना खाने के बाद कुछ मात्र में सौंफ खाने से खून साफ़ होता है और स्किन पर निखार साफ़ दिखने लगता है कोई मुंहासे नहीं होते।