Home Headlines ममता कैबिनेट में फेरबदल, असीमा पात्र बने भूमि संस्करण मंत्री

ममता कैबिनेट में फेरबदल, असीमा पात्र बने भूमि संस्करण मंत्री

0
ममता कैबिनेट में फेरबदल, असीमा पात्र बने भूमि संस्करण मंत्री
Mamata banerjee's Cabinet reshuffle
Mamata banerjee's Cabinet reshuffle
Mamata banerjee’s Cabinet reshuffle

कोलकाता। शनिवार को राज्य कैबिनेट में फेरबदल किया गया। राज्य के भूमि संस्करण मंत्री स्वपन देबनाथ को हटाकर उनकी जगह हुगली की धनियाखली से विधायक असीमा पात्र को इस विभाग की जिम्मेवारी सौंपी गई।

असीमा इसके पहले कारिगरी विभाग की राज्य मंत्री भी थी। वे इस विबाग की जिम्मेवारी भी संभालती रहेंगी। इसके साथ ही स्वपन को भूमि संस्कार विभाग से हटाकर प्राणी सम्पदा विभाग का स्वतंत्र प्रभार व एमएसएमई विभाग मंत्री की जिम्मेवारी जस की तस ऱखी गई है।

इसके अलावा इंद्रनील सेन को एक बार फिर राज्य तथ्य व संस्कृति विभाग का राज्य मंत्री बना दिया गया है। इसके साथ इंद्रनील के जिम्मे जो पहले से राज्य टुरिज्म मंत्रालय की जिम्मेवारी थी वो जस की तस रखी गई है।

इसकी जानकारी नवान्न की ओर से एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दी गई है। इसमें कुछ अधिकारियों में भी फेरबदल की जानकारी दी गई है। विज्ञप्ति के अनुसार आईएएस राजीव सिंहा को उद्योग विभाग (एमएसएमई सहित) का सचिव नियुक्त किया गया है।

इस विबाग की जिम्मेवारी इसके पहले कृष्ण गुप्ता को दी गई थी। अब कृष्ण गुप्ता को आईटी विभाग के सचिव की जिम्मेवारी सौंपी गई है। आईटी की जिम्मेवारी पहले प्रलीन कुमार के जिम्मे थी, हालांकि क्रेता सुरक्षा विबाग के सचिव के रूप में उनकी जो जिम्मेवारी थी वो जस की तस रखी गई है।