Home Latest news इन आदतों से बने ऑफिस में कामयाब 

इन आदतों से बने ऑफिस में कामयाब 

0
इन आदतों से बने ऑफिस में कामयाब 
Managed by these habits in office

Managed by these habits in office

आपको अपने कार्य क्षेत्र में विश्वसनीयता बनाने और उसे बरकरार रखने के लिए कार्य के प्रति समर्पण  बहुत ही आवश्यक है। इसके लिए आपको निम्न तरीकों का उपयोग कर अपने कार्य क्षेत्र में कामयाब हो सकते हैं।

श्याम के समय ना करें ये काम वरना आ सकती है मुसीबत

मन को रखें उत्साहित : कार्यस्थल पर पहुंचने पर आपके मन में एक अलग उत्साह हो। उत्साह के साथ ही हर दिन यह संकल्प करें कि मुझे कुछ न कुछ रचनात्मक कार्य पूर्ण करना है। मुझे विश्वास है कि इसमें सफलता जरूर मिलेगी। जब आपका जज्बा इस तरह का होगा तो आपको आगे बढऩे से कोई नहीं रोक सकता है।

 

शूटिंग पर रेखा को किया जबरदस्ती किस

अफवाहों को करें नजरअंदाज : हर एक जगह कुछ न कुछ ऐसे लोग जरूर मिल जाते हैं, जो अफवाह फैलाने में माहिर होते हैं। ऐसे लोगों का एक ही मकसद होता है कि अपने साथ कार्य करने वाले लोगों की छवि को खराब करना। इसलिए कार्यस्थल में ऐसे लोगों से नपे-तुले शब्दों में बात करें। ऐसा करने से आप कार्यालय की राजनीति से दूर रहने में सफल रहेंगी।
नकारात्मक छवि ना बनने दें : हर कार्य क्षेत्र में कुछ लोग ऐसे होते हैं जिनका कार्य ही दूसरों में दोष देखना होता है। इधर-उधर की बात करना, किसी बात को तोड़-मरोडक़र पेश करना, निंदा करना ही ऐसे लोगों का स्वभाव होता है। ऐसे लोगों को समझाने-बुझाने की कोशिश करने के बजाय यही बेहतर होगा कि आप नकारात्मक प्रवृत्ति के लोगों से दूर रहने की कोशिश करें।
 
नियोजित तरीके से करें कार्य : यदि आपके पास अलग-अलग प्रकार के कई काम हैं तो उनका निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर करें। इसके लिए जरूरी है कि कार्य करने से संबंधित एक सुव्यस्थित योजना आपके दिमाग में होनी चाहिए। आप चाहें तो इन कार्यों को एक डायरी में लिख भी सकती हैं।
आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE