Home World Europe/America न्यूयॉर्क आतंकवादी हमला : 8 की मौत, संदिग्ध अरेस्ट

न्यूयॉर्क आतंकवादी हमला : 8 की मौत, संदिग्ध अरेस्ट

0
न्यूयॉर्क आतंकवादी हमला : 8 की मौत, संदिग्ध अरेस्ट
Manhattan truck attack kills 8 in act of terror
Manhattan truck attack kills 8 in act of terror
Manhattan truck attack kills 8 in act of terror

न्यूयॉर्क। न्यूयॉर्क के मैनहट्टन में मंगलवार को एक शख्स ने राहगीरों पर ट्रक चढ़ा दिया, जिसमें आठ लोगों की मौत हो गई, जबकि 12 अन्य घायल हो गए। मेयर ने इस घटना को ‘आतंकवादी कृत्य’ करार दिया है। संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया गया है।

मेयर बिल डी ब्लासियो ने एक प्रेस सम्मेलन में कहा कि अब तक मिली सूचनाओं के आधार पर यह घटना एक आतंकवादी कृत्य था, जिसका उद्देश्य निर्दोष नागरिकों को निशाना बनाना था।

अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस घटना पर ट्वीट कर कहा कि न्यूयॉर्क में एक बेहद बीमार और विक्षिप्त शख्स द्वारा एक और आतंकवादी हमला। कानून प्र्वतन गहनता से इस घटना की जांच कर रहा है।

उन्होंने एक और ट्वीट में कहा कि हमें आईएसआईएस को मध्य पूर्व और अन्य जगहों पर हराने के बाद हमारे देश में लौटने या घुसने नहीं देना चाहिए। बहुत हो गया।

ट्रंप ने ट्विटर पर लिखा कि न्यूयॉक सिटी में हुए आतंकवादी हमले के पीड़ितों के परिवारों के साथ मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं हैं। ईश्वर और आपका देश आपके साथ है।

न्यूयॉर्क शहर के पुलिस आयुक्त जेम्स ओ नील ने मेयर के साथ एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि संदिग्ध एक 29 वर्षीय व्यक्ति था, जो न्यूयॉर्क से नहीं था।

ओ नील ने बताया कि मंगलवार 3.05 बजे के करीब एक शख्स किराए पर लिए गए पिकअप ट्रक को ह्यूस्टन स्ट्रीट के वेस्ट साइड हाईवे साइकिल मार्ग में लेकर घुसा और वहां मौजूद कई राहगीरों व साइकिल सवारों को कुचलते हुए आगे बढ़ गया।

पुलिस के अनुसार, चैंबर्स स्ट्रीट पर ट्रक एक स्कूल बस से टकरा गया, जिससे दो वयस्क व दो बच्चे घायल हो गए।

टक्कर के बाद ट्रक चालक एक पेंटबॉल गन और पैलेट गन निकालकर वाहन से बाहर निकला तभी एक पुलिस अधिकारी ने हमलावर को गोली मार दी थी। इसके बाद उसे अस्पताल भेजा गया।

रिपोर्ट के अनुसार, हमलावर अरबी भाषा में ‘अल्लाहु अकबर’ चिल्लाया, अरबी में जिसका मतलब है ‘अल्लाह महान है’। यह हमला वार्षिक हैलोवीन परेड के कुछ घंटों पहले ही हुआ, जहां हजारों लोगों की भीड़ जुटने वाली थी।