Home Entertainment Bollywood मंटो के जीवन का घरेलू पक्ष भी बायोपिक में दिखेगा : रसिका दुग्गल

मंटो के जीवन का घरेलू पक्ष भी बायोपिक में दिखेगा : रसिका दुग्गल

0
मंटो के जीवन का घरेलू पक्ष भी बायोपिक में दिखेगा : रसिका दुग्गल
Manto's domestic side will unfold in biopic : Rasika Dugal
Manto's domestic side will unfold in biopic : Rasika Dugal
Manto’s domestic side will unfold in biopic : Rasika Dugal

नई दिल्ली। सआदत हसन मंटो भले ही दुनिया भर में अपनी कहानियों के लिए मशहूर हों लेकिन नंदिता दास निर्देशित आने वाली बायोपिक फिल्म में लेखक के अज्ञात घरेलू जीवन के पक्ष को दिखाया जाएगा।

बायोपिक में मंटो की पत्नी साफिया का किरदार निभा रही अभिनेत्री रसिका दुग्गल का कहना है कि फिल्म में लेखक के घरेलू जीवन को दिखाया जाएगा।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी इस फिल्म में मंटो का किरदार अदा करेंगे। इस फिल्म में लेखक की जिंदगी, उनका पत्नी के साथ संबंध और विभाजन के बाद लाहौर में बिताई गई उनकी जिंदगी को दिखाया जाएगा।

रसिका बताती हैं कि वह लेखक के जीवन को बड़े पर्दे पर दिखाने के लिए नंदिता दास द्वारा किए गए शोध से काफी प्रभावित हैं।

अभिनेत्री ने बताया कि नंदिता के शोध के अनुसार मंटो बहुत ही भले पति थे। किसी ने भी मंटो के बारे में ऐसा नहीं सोचा होगा।

आपने कभी मंटो के घरेलू पक्ष के बार में सोचा ही नहीं होगा। मंटो के जीवन का यह दिलचस्प पहलू है। दोनो ही पति-पत्नी एक दूसरे के काम में मदद करते थे।

रसिका ने आगे बताया कि इस फिल्म में यह दिखाया जाएगा किस तरह लेखक और उनकी पत्नी के संबंध विभाजन के कारण लाहौर चले जाने के बाद और लेखक पर अश्लील कहानियां लिखने के कई मामले दर्ज होने के बाद बदलते चले गए।

नंदिता दास ने अभिनेत्री रसिका को ‘बॉम्बे टॉकिज’ नाटक में अभिनय करते हुए देखा था, जिसके बाद ही दास ने साफिया का किरदार निभाने के लिए रसिका से संपर्क किया।

अभिनेत्री ने बताया कि नाटक के बाद हमलोग एक-दूसरे के संपर्क में थे। ‘किस्सा’ में मेरे द्वारा निभाए गए किरदार के बाद बात बन गई।