Home Sports Football मां कसम, नेप्लस की मानद नागरिकता के लिए धन नहीं लिया : माराडोना

मां कसम, नेप्लस की मानद नागरिकता के लिए धन नहीं लिया : माराडोना

0
मां कसम, नेप्लस की मानद नागरिकता के लिए धन नहीं लिया : माराडोना
Maradona denies trying to cash in on Naples visit
Maradona denies trying to cash in on Naples visit
Maradona denies trying to cash in on Naples visit

रोम। अर्जेटीना के दिग्गज फुटबाल खिलाड़ी डिएगो माराडोना ने कहा कि उन्होंने नेप्लस की मानद नागारिकता हासिल करने के लिए धन लेने का कोई आग्रह नहीं किया था।

माराडोना ने संवाददाताओं से कहा कि मैं अपनी मां की कसम खाता हूं जो मुझे स्वर्ग से देख रही है कि किसी ने भी मुझसे धन की बात नहीं की, किसी ने भी नहीं। जब नागरिकता का प्रस्ताव मुझे मिला तो मैंने उसे तुंरत मंजूर कर लिया।

माराडोना (56) ने नेप्लस में एक कार्यक्रम में कहा कि भला, हमेशा धन मांगना जरूरी ही क्यों है? मेरे लिए ऐसा नहीं है।

माराडोना नेपल्स में एक समारोह के दौरान यह सम्मान हासिल करेंगे। उन्होंने समाज में धन की जरूरत से ज्यादा अहमियत पर अफसोस जताते हुए कहा कि मैं उस शख्स से मिलना चाहूंगा जिसने कहा है कि मैं यहां 260,953 डालर कमाने आया हूं और मैं उसके मुंह पर थूकना चाहूंगा।

सम्मान मिलने की पूर्व संध्या पर माराडोना ने कहा कि उनका इस शहर के साथ 1984 से ही खास रिश्ता रहा है जब उन्होंने नपोली क्लब के साथ करार किया था। उन्होंने कहा कि जब मैंने 10 नंबर की जर्सी पहनी थी, तब से ही मैं यहां का नागरिक हूं।

उन्होंने कहा कि मैं अपनी टीम के साथियों को शुक्रिया कहना चाहता हूं जिनके कारण आज मैं यहां हूं। मैं इस नागरिकता को अपनी मां, अपने पिता और इस शहर के वासियों को समर्पित करता हूं।

दिग्गज खिलाड़ी ने कहा कि कल मेरे लिए न भूलने वाला दिन होगा। जो लोग यह कह रहे हैं कि मैंने नागरिकता के लिए धन लिया है, उनसे मैं कहना चाहूंगा कि वे लोग झूठ बोल रहे हैं। मैंने इस शहर की नागरिकता मैदान पर पाई है।