Home Latest news कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज, करें मैरिज लाइफ को एंजॉय

कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज, करें मैरिज लाइफ को एंजॉय

0
कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज, करें मैरिज लाइफ को एंजॉय
Marriage life arranged for great good news for employees

Marriage life arranged for great good news for employees

नौकरी पेशा व्यक्ति ऑफिस, घर, बाहर हर जगह में खुद को इतना व्यस्त कर देता हैं कि इसके चलते चिडचिड़ापन, तनाव आदि का शिकार बन जाता है। लीजिये अब हाजिर हैं ऐसे कर्मचारियों लिए ख़ुशख़बरी जिस से आप लाइफ काम के साथ-साथ लाइफ को भी जिए।

HOT NEWS UPDATE VIDEO: जाने किसी भी मोबाइल को HACK करने का तरीका

अमरीका के ऑरेगन स्टेट यूनिवर्सिटी (ओएसयू) द्वारा शोधकर्ताओं ने पाया है कि एक स्वच्छ रिश्ते को बनाए रखने जिसमें स्वस्थ यौन जीवन भी शामिल है, कर्मचारियों को अपने काम में खुश और व्यस्त रखने में मदद करता है। इसका लाभ उस संगठन को भी मिलता है, जिसके लिए कर्मचारी काम करते हैं।

HOT NEWS UPDATE VIDEO: भारत में आने वाली मोदी की बुलेट ट्रैन होगी ऐसी

Marriage life arranged for great good news for employees

ओएसयू कॉलेज ऑफ बिजनेस के एसोसिएट प्रोफेसर कीथ लियाविट ने वाशिंगटन यूनिवर्सिटी के क्रिस्टोफर बार्नेस और ट्रेवर वाटकिन्स तथा ऑरेगन यूनिवर्सिटी के डेविड वेगनर के साथ मिलकर शादीशुदा कर्मचारियों के काम और सेक्स आदतों का अध्ययन किया।

HOT NEWS UPDATE VIDEO: Dhinchak pooja के सांग से एक की हुई मौत

उन्होंने 159 शादीशुदा कर्मचारियों का दो हफ्तों तक अध्ययन किया और उन कर्मचारियों को रोजाना दो सर्वेक्षण पूरा करने को कहा।

HOT NEWS UPDATE VIDEO: देखे इन लड़कियों के हॉट लुक्स

उन्होंने पाया कि जिन कर्मचारियों ने रात में सेक्स किया, अगले दिन वे काफी सकारात्मक मूड में नजर आए और सुबह-सुबह उनके अच्छे मूड के कारण उन्होंने काम पर ज्यादा ध्यान दिया, जिससे उन्हें नौकरी में संतुष्टि मिली। यह असर 24 घंटों तक नजर आया और पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए समान रूप से असरकारी था। उन्होंने पाया कि मूड ठीक करने में सेक्स के अलावा अच्छी नींद की भी बड़ी भूमिका होती है।

HOT NEWS UPDATE बदला लेने के लिए रोड पर की हत्या cctv कैमरे में कैद हुआ

लियाविट ने बताया कि सेक्स करने से डोपामाइन नाम का न्यूरोट्रांसमीटर अधिक जारी होता है जो मस्तिष्क के ईनाम वाले हिस्से से जुड़ा होता है। साथ एक दूसरा न्यूरोट्रांसमीटर ऑक्सीटोसिन भी अधिक जारी होता है जो सामाजिक संबंध तथा लगाव से जुड़ा होता है। ये दोनों मिलकर ही सेक्स को मूड ठीक करने वाला प्राकृतिक तरीका बनाते हैं।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE