Home Rajasthan Bharatpur भरतपुर अपराध : नव विवाहिता की संदिग्ध अवस्था में मौत

भरतपुर अपराध : नव विवाहिता की संदिग्ध अवस्था में मौत

0
भरतपुर अपराध : नव विवाहिता की संदिग्ध अवस्था में मौत
newly married woman commits suicide under mysterious circumstances
Bharatpur crime news
newly married woman commits suicide under mysterious circumstances

नदबई/कुम्हेर/भरतपुर। कस्बा के सेढ का मढ़ निवासी नवविवाहिता की हुई संदिग्ध अवस्था में मौत पर उसके भाई ने ससुरालीजनों के खिलाफ दहेज हत्या का नामजद मामला पुलिस में दर्ज कराया है। कुम्हेर पुलिस ने शव को मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराने के बाद शव उसके पीहरवालों को सौंप दिया।

घटना के संबंध में मृतक विवाहिता प्रीति पत्नी सुनील के भाई लक्ष्मी नगर मायापुरी कोलोनी मथुरा निवासी संजय सिंह द्वारा दर्ज कराई गई रिपोर्ट के आधार पर जांच शुरू की है।

थानाधिकारी ने बताया रविवार रात्रि लगभग 11 बजे इस बात की सूचना मिली कि एक विवाहिता ने अपने घर में फांसी का फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली है इस पर पुलिस राजकीय अस्पताल पहुची जहां शव को पोस्टमार्टम गृह में रखवा दिया गया और पीहरवालों को सूचना दी गई। दर्ज रिपोर्ट में कहा गया है कि प्रीति की शादी इसी वर्ष 5 मार्च को हुई थी पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

बाइक से गिर कर महिला शिक्षक की मौत

नदबई कस्बे के रेलवे फाटक समीप कांसगज रोड पर सोमवार को बाइक से गिरकर जाने के कारण एक महिला शिक्षक की मौत हो गई। अचेत हुई महिला शिक्षक को लोगों ने तत्काल राजकीय अस्पताल में भर्ती कराया लेकिन स्थिति गंभीर होने पर उसे जिला अस्पताल के लिए रैफर किया गया। उसने भरतपुर जाते समय रास्ते में दम तोड दिया। शव का पोस्टमार्टम करा कर उसे परिजनों को सौंप दिया।

पुलिस ने बताया कस्बा निवासी शिक्षिका 42 वर्षीया माधुरी मंगल पुत्र के साथ बाइक से लालचाह राजकीय प्राथमिक विद्यालय में ड्यूटी पर जा रही। इसी बीच ब्रेकर पर उछलकर बाइक से नीचे गिरने पर उसकी मौत हो गई। बाद में पुलिस ने शव का पोस्टमॉर्टम कराया। मामले को लेकर मृतका के पुत्र अभिषेक मंगल ने पुलिस में मर्ग दर्ज कराई।

महिलाओं से छेडछाड के आरोप में छह जने पकड़े

कामां सर्किल की थाना कैथवाडा पुलिस ने महिलाओं के साथ छेडछाड करने के दो मामलों में 6 लोगों को पकडक़र पूछताछ शुरू की है। थाना कैथवाडा में गांव नीमला निवासी एक व्यक्ति ने गांव के ही जुबेर के विरुद्ध उसकी पत्नी के साथ छेड़छाड़ करने का एक मामला इस वर्ष 25 मई को दर्ज कराया था। पुलिस ने जांच के बाद जुबेर निवासी नीमला थाना कैथवाडा को गिरफ्तार किया गया है।

इसी प्रकार गांव भुआपुरगढी थाना कैथवाडा निवासी एक महिला ने गांव नांगल थाना कैथवाडा निवासी इरफान वगैराह 5 जनों के विरूद्ध उसके साथ छेड़छाड़ करने और अश्लील वीडियो क्लिप बनाने का एक मामला इस वर्ष 25 मार्च को दर्ज कराया था। पुलिस ने जांच के बाद इरफान, सरवर, भूरा, रौबिन और शाहिद निवासियान नांगल थाना कैथवाडा को विभिन्न धाराओं के तहत पकड़ा है।

अवैध शराब बरामद, चार जने पकड़े

भरतपुर जिले में अवैध शराब तस्करों के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के तहत विभिन्न थाना पुलिस ने अलग-अलग स्थानों से 65 पव्वा देशी और 25 लीटर अवैध शराब वरामद कर चार लोगों को पकडक़र पूछताछ शुरू की है।

थाना कुम्हेर ने मुखविर की सूचना पर गांव कंचनपुरा से प्रेमसिंह, थाना कैथवाड़ा पुलिस ने मुखविर की सूचना पर गांव डाबक से भगवानसिंह, थाना रूपवास पुलिस ने मुखविर की सूचना पर भिडयानी मोड़ से भीमसिह,थाना नगर पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर गांव जालूकी के पास से जसवन्तसिंह को आबकारी अधिनियम के तहत पकड़ा है।

भरतपुर रेलवे स्टेशन से गुम हुई किशोरी घर पहुंची

रविवार तडक़े लगभग 3 बजे भरतपुर रेलवे स्टेशन से गुम हुई एक किशोरी के घर पहुंच जाने से परिजनों को राहत मिली है। भरतपुर जीआरपी थाना प्रभारी राजा राम ने बताया कोटा निवासी 17 वर्षीय किशोरी राम नगर बांद्रा एक्सप्रेस ट्रेन में परिवार वालों के साथ सफर कर रहीं थी कि रेलवे स्टेशन पर यकायक उतर कर गायब हो गई।

इस संबंध में उसकी मां ने मामला दर्ज कराया जिसपर उसकी शहर के विभिन्न स्थलों पर जांच की गई लेकिन सोमवार को परिजनों ने सूचना दी कि ये लडक़ी अपने आप घर पहुंच गई है। थाना प्रभारी राजा राम इस मामले की जांच के लिए कोटा गए हैं।

ग्रामीण का जंगल में पेड़ से लटका मिला शव

बयाना क्षेत्र के गांव कपूरा पहरिया में सोमवार को सुबह एक जने का शव पेड से लटका मिलने पर सनसनी मच गई। सूचना पाकर मौके पर पुलिस उपाधीक्षक राजेन्द्रसिंह गोगावत कोतवाली प्रभारी नरेन्द्र शर्मा सहित अन्य अधिकारी भी पहुंचे। मौका मुआयना कर शव को पेड़ से उतरवाकर बयाना लाए और मेडीकल बोर्ड की टीम से पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों के सुपुर्द किया।

गांव में पेड से शव लटका होने की सूचना पर मौके पर ग्रामीणों की भारी भीड़ जमा हो गई। तथा इस मामले को लेकर लोगों में तरह तरह की चर्चाएं होने लगी। पुलिस ने बताया मृतक इसी गांव का 46 वर्षीय उदयराम जिसका शव गांव के जंगल में स्थित एक खेत में सुबह शीशम के पेड से झूलता मिला जिसे पोस्टमार्टम गृह पहुंचाया गया।

इस संबंध में मृतक के भाई देवी सिंह ने दर्ज कराई मर्ग में कहा है कि उदय राम अविवाहित था जो काफी समय से घर भी नहीं आ रहा था। और उसने पेड़ से लटक कर खुदकुशी कर ली।

डीग में वर-वधु पक्ष के बीच विवाद, बारात बैरंग लौटी
https://www.sabguru.com/groom-return-without-bride-due-wedding-canceled-dispute-bharatpur/