Home Business मार्स चॉकलेट का भारत में एमएंडएम्स लांच

मार्स चॉकलेट का भारत में एमएंडएम्स लांच

0
मार्स चॉकलेट का भारत में एमएंडएम्स लांच
Mars brings M&M's chocolates to India
Mars brings M&M's chocolates to India
Mars brings M&M’s chocolates to India

नई दिल्ली। चॉकलेट बनाने वाली अमरीका की प्रमुख कंपनी मार्स इंटरनेशनल इंडिया ने गुरुवार को एमएंडएम्स को भारतीय बाजार में लांच किया। एमएंडएम्स भारत में दो वैरिएंट्स चॉकलेट और पीनट में उपलब्ध होगा।

एमएंडएम्स दो साइज 45 ग्राम और 100 ग्राम के पैक में उपलब्ध होगा, जिसकी कीमत 80 रुपए और 150 रुपए होगी। मार्स चॉकलेट के भारत एवं भारतीय उपमहाद्वीप के जनरल मैनेजर एंड्रू लीके ने कहा कि मार्स के लिए भारत प्राथमिकता वाले बाजार में शुमार है।

वैश्विक स्तर पर हमारे ब्रांड्स अपनी गुणवत्ता, बेहतरीन स्वाद और मूल्यों की आपूर्ति के लिए पसंद किए जाते हैं। भारत में एमएंडएम्स को पेश करने के साथ ही हमारा लक्ष्य नैसन्ट बाइट-साइज कैटेगरी के बाजार में विस्तार करना है।

एंड्रू ने कहा कि भारत में एमएंडएम्स दो साइज 45 ग्राम और 100 ग्राम के पैक में उपलब्ध होगा, जिसकी कीमत क्रमश: 80 रुपए और 150 रुपए है। एमएंडएम्स की लांचिंग देश में मार्स चॉकलेट के मौजूदा चॉकलेट पोर्टफोलियो में नवीतम उत्पाद होगा, जिनमें स्निकर्स, गैलेक्सी, मार्स, बाउंटी और ट्विक्स शामिल हैं।

एमएंडएम्स का पहला उत्पादन 1941 में अमरीका में शुरू किया गया था। एमएंडएम्स को दो बार अंतरिक्ष में भी ले जाया गया है पहली बार 1982 में और फिर 1994 में।

1984 में एमएंडएम्स चॉकलेट को 1984 के ओलंपिक खेलों के लिए ऑफिशियल स्नैक फूड बनाया गया और अमरीका के सभी प्रशिक्षण केंद्रों पर इसे उपलब्ध कराया गया था। फिलहाल यह 100 से ज्यादा देशों में उपलब्ध है।