Home World Asia News मरियम नवाज भ्रष्टाचार मामले में अदालत में पेश

मरियम नवाज भ्रष्टाचार मामले में अदालत में पेश

0
मरियम नवाज भ्रष्टाचार मामले में अदालत में पेश
Maryam Nawaz, Capt (retd) Safdar reach accountability court as corruption trial begins
Maryam Nawaz, Capt (retd) Safdar reach accountability court as corruption trial begins

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज भ्रष्टाचार से संबंधित एक मामले में सुनवाई के लिए गुरुवार को जवाबदेही अदालत पहुंची। लंदन स्थित एवेनफील्ड फ्लैट के स्वामित्व से संबंधित मामले में मरियम, उनके पति सेवानिवृत्त कैप्टन मोहम्मद सफदर और उनके पिता भी नामजद हैं।

डॉन न्यूज के मुताबिक, अदालत ने राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) द्वारा तीनों के खिलाफ दायर एवेनफील्ड फ्लैट से संबंधित मामले में 19 अक्टूबर को तीनों को दोषी करार दिया था।

तीनों ने इन मामलों में खुद को निर्दोष बताया है। इस मामले में दायर आरोपपत्र में अपदस्थ प्रधानमंत्री के बेटे हसन और हुसैन नवाज सह-आरोपी हैं। कैप्टन सफदर अदालत में मरियम से पहले पहुंचे। नवाज शरीफ के आज अदालत के समक्ष पेश होने की संभावना नहीं है।

सर्वोच्च अदालत की पांच सदस्यीय पीठ ने 28 जुलाई को एनएबी को छह सप्ताह के भीतर जवाबदेही अदालत में नवाज शरीफ और उनके बेटों के खिलाफ मामला दर्ज करने का निर्देश दिया था और निचली अदालत को छह महीनों के भीतर फैसला लेने का आदेश दिया था।

सर्वोच्च अदालत ने जवाबदेही अदालत की कार्यवाहियों पर नजर रखने के लिए एक न्यायाधीश इजाजुल अहसान को पर्यवेक्षक के तौर पर नियुक्त किया है।

शरीफ और उनके बेटों का नाम एनएबी के तीनों मामलों में नामजद हैं जबकि मरियम और उनके पति सिर्फ एवेनफील्ड मामले में नामजद हैं।