Home Delhi एमसीडी के टॉउन प्लानर पर लगे महिलाओं से उत्पीडऩ के आरोप

एमसीडी के टॉउन प्लानर पर लगे महिलाओं से उत्पीडऩ के आरोप

0
एमसीडी के टॉउन प्लानर पर लगे महिलाओं से उत्पीडऩ के आरोप
MCD town planner charged molestation
MCD town planner charged molestation
MCD town planner charged molestation

नई दिल्लीं दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के टॉउन प्लानिंग विभाग के विभागाध्यक्ष पर अपने ही विभाग में कार्यरत महिलाओं से उत्पीडऩ के गंभीर आरोप लगे है। आरोपी के खिलाफ महिला आयोग में भी शिकायत की गई है।

अधिकारी से परेशान होकर महिला कर्मचारियों ने दक्षिणी निगम के टाउन प्लानिंग विभाग में विभागाध्यक्ष उदित रत्न के खिलाफ निगमायुक्त, महापौर सहित दिल्ली महिला आयोग को शिकायत दी है।

फिलहाल विभागाध्यक्ष उदित रत्न पर किसी तरह की कोई कार्रवाई नहीं की है, जिससे अब शिकायत करने वाली महिलाओं की परेशानी बढऩे लगी है। जिसके बाद अब कर्मचारियों ने केन्द्रीय मंत्री मेनका गांधी के मंत्रालय (महिला एवं बाल विकास) में शिकायत कर जल्द कार्रवाई की मांग की है।

उदित रत्न के खिलाफ वहां कार्यरत पांच महिला कर्मचारियों ने महापौर और निगमायुक्त को शिकायत कर उदित रत्न पर कार्रवाई की मांग की है। शिकायकर्ता ने अपनी शिकायत में बताया है कि अधिकारी न केवल उनसे अभद्र भाषा में बात किया करता था बल्कि खाली समय में अपने केबिन में आने के लिए बोलता था।

इतना ही नहीं उदित रत्न लगातार महिला कर्मचारियों पर दवाब बना रहा था कि कार्यलय से जाने के बाद वह उससे व्हाट्सएप पर बात किया करें। जिससे परेशान आकर महिला कर्मचारियों ने शिकायत कर अधिकारी पर कार्रवाई की मांग की है।

विभागाध्यक्ष उदित रत्न के व्यवहार से महिला कर्मचारी ही नहीं बल्कि पुरुष कर्मचारी भी परेशान हैं। ऐसे में निगमायुक्त पुरुष कर्मचारियों ने भी शिकायत दी है। ऐसे में विभाग में कार्यरत 26 कर्मचारियों ने उदित रत्न कार्रवाई की मांग की है।

शिकायत करने वाले कर्मचारियों में एक बात खास है कि सभी कर्मचारी अस्थाई तौर पर कार्य कर रहे हैं। शिकायत करने वाली महिलाओं की माने तो अधिकारी अपनी बात न मानने पर महिलाओं को मैटरनिटी लीव तक नहीं देते थे।

वहीं दूसरी ओर दक्षिणी नगर निगम के महापौर श्याम शर्मा ने मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा थ्क्मा मले की शिकायत मिली है, जल्द ही इस पर जांच के लिए कमेटी बनाई जाएगी और अगर संबंधित अधिकारी दोषी पाया जाता है, तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

महिलाओं से अभद्र व्यवहार संबंधी खबरों के लिए यहां क्लीक करें
https://www.sabguru.com/?s=molestation