Home Headlines सिरोही में स्वाइन फ्लू के संदिग्ध सूचना पर करवाई स्क्रीनिंग

सिरोही में स्वाइन फ्लू के संदिग्ध सूचना पर करवाई स्क्रीनिंग

0
सिरोही में स्वाइन फ्लू के संदिग्ध सूचना पर करवाई स्क्रीनिंग

swine flu 1

सिरोही। सिरोही शहर में भी स्वाइन फ्लू के संदिग्ध मिलने की जानकारी मिलने पर चिकित्सा विभाग ने बुधवार को संबंधित क्षेत्र में स्क्रीनिंग करवाई। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ सुशील परमार ने बताया कि स्क्रीनिंग में इंफ्लुएंजा का कोई पीडित नहीं मिला और न ही संबंधित बीमार से क्लोज काॅन्टेक्ट वाला कोई व्यक्ति मिला। पीडिता के घर पर ताला लगा है।
जानकारी के अनुसार हाउसिंग बोर्ड में सिरोही की रहवासी एक महिला को बीमार होने पर उदयपुर के एक निजी चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया था। दो दिन से यह महिला वहां भर्ती थी। इसका स्वाइन फ्लू टेस्ट करवाने पर यह पाॅजीटिव मिला। इस पर चिकित्सालय ने महिला को रेफर कर दिया। मरीज के परिजन उसे बुधवार सवेरे पालनपुर लेकर गए हैं। इस संबंध में चिकित्सा विभाग को कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ सुशील परमार को इसकी सूचना मिलने पर उन्होंने संबंधित क्षेत्र में मेडीकल टीम भेजकर स्क्रीनिंग करवाई। स्क्रीनिंग में कोई भी इंफ्लूएंजा से पीडित नहीं मिला। जिस महिला के पीडित होने की सूचना मिली थी, उनका घर बंद है और ताला लगा हुआ है। ऐसे में किसी भी व्यक्ति के संदिग्ध पीडित महिला के क्लोज काॅन्टेक्ट में आने की भी कोई जानकारी नहीं मिली है। डाॅ परमार ने बताया कि संदिग्ध पीडित के परिजनों से संपर्क करके पूरी स्थिति और केस हिस्ट्री की जानकारी लेने के प्रयास किये जा रहे हैं।
आशाओं पर टिकी आशा
सरकार ने स्वाइन फ्लू की जागरूकता के लिए आशाओं का सहारा लिया है। जिला प्रशासन तथा स्वास्थ्य विभाग को शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में आशाओं के माध्यम से उनके कैचमेंट में पडने वाले लोगों को स्वाइन फ्लू के प्रति जागरूक करने को कहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here