Home Sports Cricket मेलबर्न टेस्ट : कुक का दोहरा शतक, इंग्लैंड को बढ़त

मेलबर्न टेस्ट : कुक का दोहरा शतक, इंग्लैंड को बढ़त

0
मेलबर्न टेस्ट : कुक का दोहरा शतक, इंग्लैंड को बढ़त
Melbourne Test: Cook's double century, England lead
Melbourne Test: Cook's double century, England lead
Melbourne Test: Cook’s double century, England lead

मेलबर्न | एलिस्टर कुक (नाबाद 244) के नाबाद दोहरे शतक के दम पर इंग्लैंड ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच के तीसरे दिन गुरुवार को स्टम्प्स तक नौ विकेट खोकर 491 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा कर दिया है। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर जारी इस मैच में आस्ट्रेलिया की ओर से पहली पारी में बनाए गए 327 रनों के आधार पर 164 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। कुक पिच पर डटे हुए हैं। उनके साथ जेम्स एंडरसन नाबाद हैं। अपने दूसरे दिन के स्कोर दो विकेट पर 192 रनों से आगे खेलने उतरी इंग्लैंड ने 218 को स्कोर पर दिन का पहला विकेट कप्तान जोए रूट (61) के रूप में गंवाया। पैट कमिंस की गेंद पर रूट नाथन ल्योन के हाथों लपके गए। 133 गेंदों का सामना करते हुए रूट ने सात चौक लगाए। रूट के आउट होने के बाद एक छोर पर इंग्लैंड की पारी को संभाले खड़े कुक को पवेलियन भेजने में आस्ट्रेलिया का हर गेंदबाज नाकाम रहा। हालांकि, इस बीच टीम के गेंदबाजों ने अन्य बल्लेबाजों को आउट कर इंग्लैंड को कमजोर करने की कोशिश की।

कप्तान रूट के आउट होने के बाद टीम के चार बल्लेबाज- डेविड मलान (14), जॉनी बेयरस्टॉ (22), मोइन अली (20), क्रिस वोक्स (26) और टॉम कुरान (4) ज्यादा देर तक पिच पर नहीं टिक पाए। कुरान का विकेट गिरने के बाद कुक का साथ देने आए स्टुअर्ट ब्रॉड (56) ने 100 रनों की शतकीय साझेदारी कर टीम को 473 को स्कोर तक पहुंचा दिया। इसी स्कोर पर वह कमिंस की गेंद पर उस्मान ख्वाजा के हाथों लपके गए।

कुक ने एंडरसन के साथ मिलकर दिन का खेल समाप्त होने तक बिना कोई और विकेट गंवाए 18 रन जोड़े और टीम को 491 के स्कोर तक पहुंचाया। इस पारी में आस्ट्रेलिया के लिए जोश हाजलेवुड, ल्योन और कमिंस ने तीन-तीन विकेट लिए हैं।

क्रिकेट से जुडी और अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE