Home Business माइक्रोमैक्स का स्मार्टफोन यूरेका प्लस 1000 रुपए सस्ता

माइक्रोमैक्स का स्मार्टफोन यूरेका प्लस 1000 रुपए सस्ता

0
माइक्रोमैक्स का स्मार्टफोन यूरेका प्लस 1000 रुपए सस्ता
micromax's Yu yureka plus price slashed ahead of flash sale on amazon india
micromax's Yu yureka plus price slashed ahead of flash sale on amazon india
micromax’s Yu yureka plus price slashed ahead of flash sale on amazon india

नई दिल्ली। मोबाइल फोन बनाने वाली कंपनी माइक्रोमैक्स ने अन्य कंपनियों के दाम घटाने की होड़ के बीच अपना दबदबा बरकरार रखने के उद्देश्य से अपने स्मार्टफोन यूरेका प्लस की कीमत में 1000 रुपए तक की कटौती का ऐलान किया है।

कंपनी ने सोशल नेटवर्किंग साइट टिवटर और फेसबुक पर सोमवार को इस आशय की जानकारी दी और कहा कि 1000 रुपए की कटौती से यूरेका प्लस का दाम 9999 रुपए से घटकर 8999 रुपए रह जाएगा और इसे ऑनलाइन बिक्री में कंपनी की सहयोगी कंपनी आमेजन डॉट इन से खरीदा जा सकेगा।

गौरतलब है कि माइक्रोमैक्स और स्यानोजेन इंक के संयुक्त उपक्रम यू टेलीवेंचर्स यूरेका ब्रांड नाम से स्मार्टफोन बना रही है। उसने कहा कि यूरेका प्लस के सभी मौजूदा ग्राहकों को अगले कुछ दिनों में आमेजन की ओर से एक हजार रुपए का गिफ्ट वाउचर दिया जाएगा। घटे दाम पर यूरेका प्लस खरीदने के लिए आमेजन के गुरुवार से शुरू हो रहे फ्लैश सेल के लिए ग्राहक सोमवार मध्यरात्रि तक पंजीकरण करवा सकते हैं।

कंपनी यूरेका प्लस को इससे पहले पेश किए स्मार्टफोन यू यूरेका की अगली पीढ़ी संस्करण होने का दावा कर रही है। स्यानोजेन ऑपरेङ्क्षटग सिस्टम (ओएस) एवं 1.5 गीगा हट््र्ज 64 बिट ऑक्टाकोर स्नैपड्रैगन 615 प्रोसेसर आधारित यूरेका प्ल्स में 4जी और थ्रीजी समर्थित डुअल सिम, 5.5 इंच एचडी डिस्प्ले, 13 मेगापिक्सल (एमपी) रियर, पांच एमपी फ्रंट कैमरा, दो गीगाबाइट (जीबी) रैम और 16 जीबी इंबिल्ट इंटरनल मेमोरी है, जिसे एसडी कार्ड के जरिये 32 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले दाम घटाने की होड़ में आगे निकलने के लिए चीन की मोबाइल फोन निर्माता कंपनी ओप्पो अपने स्मार्टफोन फाइंड 5 की कीमत में 5000 रुपए, शियोमी ने रेडमी2 की कीमत में 1000 रुपए, एमआई4 में 2000 रुपए तथा लेनेवो की स्वामित्व वाली मोटोरोला ने दूसरी पीढ़ी के मोटो जी की कीमत में 3000 रुपए तक की कटौती कर चुकी है।