Home Sirohi Aburoad 12 से 12 तक पुलिस कॉम्बिंग से हिला ‘वनांचल’

12 से 12 तक पुलिस कॉम्बिंग से हिला ‘वनांचल’

0
12 से 12 तक पुलिस कॉम्बिंग से हिला ‘वनांचल’
police combing
police combing
police combing

सबगुरु न्यूज-सिरोही। आबूरोड सदर थाना क्षेत्र के निचलागढ़ चौकी के अधीनस्थ इलाकों में रविवार रात्रि 12 से सोमवार को दोपहर 12 बजे तक चले पुलिस कॉम्बिंग ने आबूरोड के पहाड़ी वन क्षेत्र में हडक़म्प मचा दिया। दरअसल, यह कॉम्बिंग जिला पुलिस को इस क्षेत्र से वाहन चोरी और यहां पर चोरी के वाहनों की डम्पिंग के इनपुट के बाद शुरू करनी पड़ी। पुलिस अधीक्षक के निर्देशन पर इस कार्रवाई का नेतृत्व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रेरणा शेखावत ने की।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रेरणा शेखावत ने सबगुरु न्यूज को बताया कि लम्बे अर्से से इस क्षेत्र में वाहनों, विशेषकर दोपहिया वाहनों की चोरियों की सूचना आ रही थी। इतना ही नहीं इनपुट यह भी था कि यहां पर चोरी के वाहन भी हैं। इस पर एक संयुक्त रणनीति बनाते हुए पुलिस बल ने निचलागढ़ चौकी के अधीनस्थ क्षेत्रों में कॉम्बिंग की। इसमें बिना आरसी व अन्य दस्तावेजों के कई वाहनों को जब्त किया गया।
-दो सौ पुलिस कर्मियों ने 34 पॉकेट्स पर
निचलागढ़ इलाका गुजरात के अलावा उदयपुर के जंगल के इलाकों को भी आबूरोड से जोड़ता है। ऐसे में तस्करी के लिए भी इस रूट को बहुत मुफीद माना जाता है। अंदरूनी रास्तों पर आम तौर पुलिस गश्त नहीं के बराबर हो पाती है। ऐसे में रविवार को रात होते ही इतने सारे पुलिस पैकेट्स ने इस क्षेत्र को अपनी गैर-कानूनी वारदातों को अंजाम देने के लिए इस्तेमाल करने वालों में हडक़म्प मचा दिया। एएसपी प्रेरणा शेखावत ने बताया कि जिले के 190 पुलिस कर्मियों के दल के यहां पर 34 पॉकेट्स बनाए गए। इन्होंने यहां से निकलने वाले दोपहिया, चार पहिया व मालवाहक वाहनो की जांच की।
-40 वाहन पकड़े बीस छुड़वाए
सिरोही जिला पुलिस की यह कॉम्बिंग रविवार रात से शुरू होकर सोमवार दोपहर बारह बजे तक चली। इस दौरान इस क्षेत्र में 40 दो पहिया वाहनों को पुलिस ने जब्त किया, इनके पास कागजात नहीं थे। शाम तक इनमें से भी 20 वाहनों को दस्तावेजात दिखाकर इनके मालिक ले गए। बीस वाहन समाचार लिखे जाने तक पुलिस की कस्टडी में थे।
-गुजरात में मिले सिरोही-आबूरोड के चोरी के वाहन
एएसपी ने बताया कि इस तरह की काफी सूचनाएं गुजरात पुलिस से आती रही हैं कि सिरोही और आबूरोड क्षेत्र से चोरी हुए दो पहिया वाहन वहां से बरामद हुए। इसी तरह गुजरात के वाहनों को भी वाहन चोर सिरोही-आबूरोड में खपाते हैं। उन्होंने बताया कि इंजन के नम्बरों को घिसकर यह लोग चोरी के वाहनों को खुर्दबुर्द कर देते हैं। इस तरह के इनपुट के बाद यह कॉम्बिंग की गई। इसमें निचलागढ़ चौकी के गुजरात बॉर्डर पर स्थित दानबोर व कोटेश्वर महादेव तक यह पॉकेट बनाए गए। इसके बाद पुलिस ने कुछ स्थानों पर दबिश भी दी।