Home Rajasthan Ajmer मंत्री वासुदेव देवनानी के सामने गिनाई समस्याएं

मंत्री वासुदेव देवनानी के सामने गिनाई समस्याएं

0
मंत्री वासुदेव देवनानी के सामने गिनाई समस्याएं
Minister for Education vasudev devnani
Minister for Education vasudev devnani
Minister for Education vasudev devnani

अजमेर। अजमेर के कोटड़ा स्थित पत्रकार कॉलोनी में रविवार को एक कार्यक्रम में शिरकत करने आए शिक्षा राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी को कॉलोनी वासियों कई समस्याओं से दो-चार होना पडा।

कॉलोनीवासियों का खास रोष तो बिगड़ी सफाई व्यवस्था को लेकर था। ख़ास बात यह भी है कि कार्यक्रम में स्थानीय पार्षद महेंद्र जैन मित्तल भी मौजूद थे। उनके सामने ही लोगों ने देवनानी से सफाई व्यवस्था को लेकर रोष जताया।

कॉलोनीवासियों का कहना था कि सफाईकर्मी केवल कुछ घरों के आगे झाड़ू लगाकर चले जाते हैं। इसी तरह कचरा एकत्र करने आने वाली गाड़ी भी मानों दो-चार घरों के लिए ही आती है। कॉलोनी की नालियों की हालत खराब है। कुछ लोगों ने आए दिन होने वाली चोरियों का मुद्दा भी उठाया।

कहीं अपशगुन तो नहीं!

पत्रकार कॉलोनी में देवनानी ने रोड के किनारे इंटर लॉकिंग टाइल्स लगाने के कार्य का शुभारंभ किया लेकिन मौके पर एक भी टाइल नहीं थी। सम्बन्धित ठेकेदार आनन-फानन में कहीं से एक पुरानी टाइल लेकर आया।

देवनानी के हाथों इसी पुरानी व इस्तेमाल की गई टाइल की पूजा करा दी गई। एक रहवासी ने टोका भी था, मगर किसी ने गम्भीरता से नहीं लिया। भोलेभाले मंत्री ने उसी टाइल पर स्वास्तिक बनाकर रोली-मौली अर्पित कर कार्य का शुभारंभ कर दिया।

भारतीय शास्त्रों के अनुसार खंडित मूर्ति की पूजा नहीं हो सकती। ऐसा करने से अपशगुन होता है। अब पुरानी टाइल की पूजा करने से क्या दोष लगेगा, यह चर्चा का विषय है।