Home Rajasthan Barmer मां-बाप ने बच्ची से करवाया देह कारोबार, पांच बार अबॉर्शन

मां-बाप ने बच्ची से करवाया देह कारोबार, पांच बार अबॉर्शन

0
मां-बाप ने बच्ची से करवाया देह कारोबार, पांच बार अबॉर्शन
minor girl pushed in sex trade by parents
minor girl pushed in sex trade by parents
minor girl pushed in sex trade by parents

बाड़मेर/जोधपुर। बाड़मेर की एक महिला ने अपने मां पिता व पीहर पक्ष के अन्य लोगों पर गंभीर आरोप लगाए है। महिला का आरोप है कि उसके पीहर वालों ने शादी से पहले उससे देह व्यापार करवाया और घर का खर्चा चलाते रहे।

पांच बार गर्भपात करवाया जिससे उसकी बच्चेदानी बाहर आ गई। अब वह अक्षम होने से पति का साथ नहीं दे पा रही। बड़े से बड़े अधिकारी से संपर्क किया मगर कोई सुनवाई नहीं हुई। आरोपियों की गिरफ्तारी तक नहीं की गई।

यह आरोप महिला ने बुधवार को संवाददाता सम्मेलन में लगाए। बाड़मेर के सिणधरी थाने में खारा महेचा निवासी एक विवाहिता ने पुलिस में मुकदमा दर्ज करवाया जिसमें उसने बताया कि उसकी शादी 3 जून 2015 को खारा महेचा निवासी के साथ हुई थी।

लेकिन शादी के बाद जब दाम्पत्य जीवन निभाने की बारी आई तो वह उसमें सक्षम नहीं थी इस बारे में जब उसने पति के द्वारा पूछताछ करने पर बताया तो माता पिता के पाप कर्मों का खुलासा हुआ।

पुलिस में दी रिपोर्ट में उसने बताया कि 2010 से 2015 तक मां बाप के साथ रहने के दौरान उनकी मिलीभगत और रुपये लेकर कई लोगों ने उसके साथ कई बार शारीरिक संबंध बनाए।

निरन्तर शारीरिक संबंधों के चलते वह पांच साल में पांच बार गर्भवती भी हुई लेकिन मां बाप ने नीम हकीमों और घरेलू ईलाज से उसका घर पर और अस्पतालों में गर्भपात करवाते रहे। निरन्तर गर्भपात के कारण उसकी बच्चेदानी की समस्या हो गई और वह बाहर आ गई।

संवाददाता सम्मेलन में उसने आरोप लगाया कि उसके शादी से पहले पीहर में मां फूली देवी पिता थानाराम और रिश्ते में चाचा जोगाराम ने डरा धमकाकर वैश्यावृति करवाते और दिनरात उसका शरीर बेचकर अपना गुजारा चलात।

पांच साल के दौरान दिन हो या रात कई बार मां बाप की शह से जोगाराम, शंकरराम, विरधाराम, रेखाराम, करनाराम, राणाराम, गुमानाराम, आसुराम ने उसका देह शोषण किया। इस देहशोषण से मिलने वाली राशि मां बाप और चाचा लेते रहे।

विरोध करने पर मां बाप और चाचा ने कई बार उससे मारपीट की, भूखा प्यासा रखा और झौपड़े में भी बंधक बनाकर रखा। पांच साल के अंतराल में वह कई बार गर्भवती हुई।

इस दौरान छोटी उम्र के गर्भ तो दवाईयों से और दो बार 8 और 9 माह के गर्भ होने पर सांचौर और धोरीमन्ना के अस्पताल में ले जाकर उसको अनाथ बताकर करवाए गए। आखिरी गर्भपात उसकी शादी से तीन माह पूर्व करवाया गया जिसके कारण उसके बच्चेदानी बाहर आ गई।

शादी के बाद जब दाम्पत्य जीवन में तालमेल नहीं बैठने पर जब पति और ससुराल में हिम्मत बंधवाई तो उसने आप बीती सुनाई। पति और सास ससुर के सम्बल के बाद पीडि़ता थाने पहुंची लेकिन आरोपियों के राजनीतिक रसुखात के चलते उसे मुकदमा दर्ज करवाने की बजाय वापस भेज दिया।

पीड़िता पति के साथ एपी बाड़मेर के समक्ष 4 अक्टूबर 2016 को पेश हुई जिस पर 07 अक्टूबर 2016 को एफआईआर नामजद आरोपियों के खिलाफ दर्ज की गई। हालांकि कहने को पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने के बाद उसके अदालत में 164 के बयान भी 18 अक्टूबर 16 को करवा दिए और इस दरम्यिान 10 अक्टूबर और 24 दिसंबर 2016 को तीन चार बार मेडिकल भी करवाया।

मेडिकल की न तो रिपोर्ट दी गई और न ही आरोपियों की गिरफ्तारी की गई। मामले के जांच अधिकारी और आरोपियों के बीच धोरीमन्ना प्रधान ताजाराम की मध्यस्थता के कारण आरोपी पुलिस की पकड़ से सामने होते हुए भी गिरफ्तार नहीं हो रहे।

दूसरी तरफ पीडि़ता को ही राजीनामा और समझाईश के प्रयास पुलिस की ओर से किये जा रहे हैं। पुलिस से मिल रहे असहयोग के बाद पीडि़ता ने पुन: बाड़मेर एसपी, कलेक्टर, राज्य महिला आयोग, मानवाधिकार आयोग और संबंधित एजेंसियों को भी कई बार लिखित में शिकायत दर्ज करवाने के बावजूद कार्यवाही नहीं हो रही।

पीड़िता ने आरोप लगाया कि आरोपीगण उसे और उसके पति तथा ससुराल वालों को मुकदमा वापस नहीं लेने पर समाज की पंचायती में और पुलिस में मुकदमे दर्ज करवाकर फंसाने के साथ बर्बाद करने की धमकियों खुलेआम दे रहे हैं।

जिन मां बाप पर पीड़िता आरोप लगा रही है वे ही मां बाप अपनी गलती स्वीकार करने की बजाय पीडि़ता को ही ससुराल में आत्महत्या करने की सलाह दे रहे हैं। जिससे जिन्दा रहने के दौरान उससे कमाया ही लाश के भी वे रुपए उसके पति और उसके परिजनों से वसूलना चाहते हैं।

संवाददाता सम्मेलन के दौरान पीडि़ता की सास ने पुलिस प्रशासन और सरकार से मांग की, कि आरोपियों की गिरफ्तारी करें और उसकी बहू को इलाज की व्यवस्था सरकारी स्तर पर करवाएं जिससे उसके बहू की जान बच सके।

नाबालिग से दुष्कर्म का आरोप

निकटवर्ती बिलाड़ा तहसील क्षेत्र में एक नाबालिग के साथ दुष्कर्म किए जाने का मामला पुलिस में दर्ज हुआ है। घटना पांच दिन पूर्व की बताई गई है। पुलिस ने पीड़िता बालिका का मेडिकल करवाया है। आरोपी की तलाश जारी है।

बिलाड़ा निवासी एक व्यक्ति ने पुलिस को बताया कि 16 मार्च की रात्रि के समय गांव के ही रोशन खां पुत्र इलियास खां ने उसके घर में घुसकर उसकी 13 वर्षीय पुत्री का मुंह दबाकर दुष्कर्म किया और मौके से भाग निकला।

बिलाड़ा पुलिस ने पीड़िता के पिता की रिपोर्ट पर घर में घुसकर दुष्कर्म करने और पॉक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की।

इसी तरह बिलाड़ा थाने में दी रिपोर्ट में एक 22 वर्षीया विवाहिता ने पुलिस को बताया कि गांव के ही बुधाराम पुत्र रूघनाथ राम विश्नोई ने उसके घर में घुसकर उसके साथ अश्लील हरकतें की और विरोध करने पर मारपीट और दुष्कर्म का प्रयास किया।

यह भी पढें
देह व्यापार संबंधी और न्यूज के लिए यहां क्लीक करें
जयपुर: देह व्यापार का भंडाफोड़, स्पा सेंटर की आड़ में जिस्मफरोशी
सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, 21 महिलाओं समेत 30 अरेस्ट