Home Breaking हॉस्टल अधीक्षिका के पति ने किया कई नाबालिग बच्चियों से रेप

हॉस्टल अधीक्षिका के पति ने किया कई नाबालिग बच्चियों से रेप

0
हॉस्टल अधीक्षिका के पति ने किया कई नाबालिग बच्चियों से रेप
minor girls sexual assaulted in hostel by warden's husband in dewas
minor girls sexual assaulted in hostel by warden's husband in dewas
minor girls sexual assaulted in hostel by warden’s husband in dewas

देवास। मध्यप्रदेश के देवास जिले के बागली स्थित एससी/एसटी शासकीय जूनियर कन्या छात्रावास की कई बालिकाओं से तत्कालीन अधीक्षिका अंजना मसीह दयाल का पति प्रेम मसीह दयाल दुष्कर्म कर रहा था।

इस बात का खुलासा तब हुआ जब दो बच्चियों ने हिम्मत कर कुछ दिनों पहले आरोपी के खिलाफ छेड़छाड़ का मामला दर्ज करवाया।

मामला दर्ज होने के बाद कई बच्चियों ने इस बात की शिकायत की कि आरोपी ने सिर्फ छेड़छाड़ ही नहीं, कई बच्चियों के साथ रेप भी किया है। अब बालिकाओं के साथ छेड़छाड़ की घटना में जेल काट रहे तत्कालीन अधीक्षिका अंजना मसीह दयाल का पति प्रेम मसीह दयाल के खिलाफ एक और शासकीय उत्कृष्ट कन्या छात्रावास की कक्षा 9वीं की दो नाबालिग बालिकाओं ने ज्यादती का मामला दर्ज कराया है।

उक्त बालिकाओं को अधीक्षिका पति द्वारा इतना भयभीत कर दिया था, इसलिए वे कार्यवाही के लिए हिम्मत नहीं जुटा पा रही थी, ऐसे में उनके परिजन और नगर की महिला जनप्रतिनिधि तथा अन्य लोगों के सहयोग से एफआईआर दर्ज कराई गई। बच्चियों के मेडिकल में भी दुष्कर्म की पुष्टि हुई है।

दो नाबालिग बालिकाओं के कथन पर अधीक्षिका अंजना मसीह दयाल के खिलाफ आपराधिक षड्यंत्र व उसके पति प्रेम मसीह दयाल के विरुद्ध पहले से दर्ज छेड़छाड़, पास्को एक्ट व एसटी एससी प्रकरण में रविवार को ज्यादती का मामला भी दर्ज किया गया।

सूत्रों के अनुसार मामले में अभी कई बच्चियों के साथ दुष्कर्म की बात सामने आई है पर बदनामी के दर से बच्चियों के परिजन रिपोर्ट लिखवाने से हिचक रहे हैं। सूत्रों के अनुसार आरोपी की पत्नी जब कन्नौद के एक होस्टल में पदस्त थी तब भी इसके पति पर छेड़छाड़ के गंभीर आरोप लगे थे और एक मामला भी दर्ज किया गया था मामले में आरोपी कोर्ट से बरी हो गया था। आरोपी आदतन शराबी और चरित्रहीन बताया जा रहा है।

बच्चियों के मामा कहलाने वाले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के राज में आदिवासी और दलित छात्राओं के साथ इस प्रकार का कृत्य कहीं न कहीं सिस्टम में खामियों को उजागर करता है। मामले में भी कन्या छात्रावास में अधीक्षिका का पति अधिकतर हॉस्टल में रहता था और अधीक्षिका घर पर आराम करती थी। जबकि कन्या छात्रावास में पुरुष जा रहना ही जायज नहीं है।

दुष्कर्मी ने कई बच्चियों से मन मस्तिष्क में ऐसा सदमा डाला है जिससे उन्हें उबरने में बहुत वक्त लगेगा। ऐसे में सरकार को भी नियमों को सख्ती से लागू करने की आवश्यकता है, साथ ही ऐसे आरोपियों को सख्त से सख्त सजा दिलवाने की भी कोशिश होना चाहिए।

सेक्स क्राइम की और न्यूज के लिए यहां क्लीक करें

https://www.sabguru.com/did-delhi-serial-rapist-abuse-more-than-500-girls-doubts-remain-over-the-number/

 

https://www.sabguru.com/nashik-13-year-old-girl-raped-5-juvenile-classmate/

 

https://www.sabguru.com/doctor-took-addictive-pill-rapes-assistant-azamgarh/

 

https://www.sabguru.com/pune-3-students-raisoni-engineering-college-arrested-raping-1-st-year-student/