Home Sirohi Aburoad आखिर अर्से बाद सिरोही बनेगा जिला मुख्यालय, प्रभारी मंत्री 26 को लेंगे बैठक

आखिर अर्से बाद सिरोही बनेगा जिला मुख्यालय, प्रभारी मंत्री 26 को लेंगे बैठक

0
आखिर अर्से बाद सिरोही बनेगा जिला मुख्यालय, प्रभारी मंत्री 26 को लेंगे बैठक

rajendra rathore
सिरोही। जिले के प्रभारी और ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज,संसदीय मामलात एवं निर्वाचन विभाग मंत्री राजेन्द्र राठौड के चरण कमल अर्से बाद सिरोही जिला मुख्यालय पर पडेंगे। इससे पहले चिकित्सा मंत्री रहते हुए वह तीन-चार बार सिरोही जिले में आए, लेकिन उन्होंने जिला स्तरीय बैठक तक सिरोही में लेना मुनासिब नहीं समझा, वह आबूरोड और माउण्ट आबू को ही जिला मुख्यालय मान बैठे थे।
इसे लेकर कांग्रेस ने उन पर कटाक्ष भी किए, लेकिन सरकार पर कोई असर नहीं पडा। अब लगता है सरकार को अहसास हुआ है कि जिला मुख्यालय सिरेही है और सिरोही में आबूरोड और माउण्ट आबू के अलावा भी अन्य चार तहसीलें हैं।
आबूरोड और माउण्ट आबू को से राठौड का मोह कभी नहीं छूटा।

इतना ही नहीं वह जितनी बार सिरोही भी आए तो रात्रि विश्राम के लिए माउण्ट आबू जाना नहीं भूले। उस दौरान वह जिले के प्रभारी मंत्री की बजाय आबूरोड-माउण्ट आबू के प्रभारी मंत्री ज्यादा प्रतीत हो रहे थे।
नए मंत्रालय के साथ उनके प्रभारी मंत्री के रूप में कार्यकाल देखने लायक होगा कि वह आबूरोड  और माउण्ट आबू को छोडकर जिले की पिण्डवाडा, सिरोही, रेवदर और शिवगंज तहसील में भी विहार करते हैं या नहीं या इस नई पारी में भी मजबूरी को छोडकर वह आबूरोड और माउण्ट आबू छोडने में परहेज करते हैं।

चिकित्सा मंत्री के रूप में उन्होंने जिला चिकित्सालय के ट्रोमा सेंटर, आईसीयू, बर्न यूनिट का उद्घाटन किया था, लेकिन हाईकोर्ट के डंडे से पहले वह यहां पर चिकित्सकों की नियुक्ति करवाने में नाकाम रहे थे।
-आबूरोड ही बन चुका था जिला मुख्यालय
राठोड की चिकित्सा मंत्री के रूप में जिले के प्रभारी मंत्री की पारी में सिरोही की बजाय आबूरोड और माउण्ट आबू ही सिरोही जिला मुख्यालय प्रतीत हो रहा था। वहां निरंतर दौरे और रात्रि विश्राम के बावजूद राठौड आबूरोड और माउण्ट आबू चिकित्सालयों की व्यवस्थाएं दुरुस्त करने में विफल ही रहे थे।
-अधिकारियों को वहां जाने में खर्च होते थे लाखों
प्रभारी मंत्री ने दो जिला स्तरीय बैठकें आबूरोड और माउण्ट आबू में ली। इससे जिले के सौ से ज्यादा कर्मचारियों का जमावडा पूरे दिन वहीं रहा। इससे सरकार के राजकोष पर वाहनों डीजल और टीए-डीए का लाखों रुपये का अतिरिक्त बोझ पडा। वहीं जिला मुख्यालय पर लोगों को एक दिन अपने काम के लिए परेशान होना पडा सो अलग।
-जालोर से आज पहुंचेंगे सिरोही
जिला कलक्टर अभिमन्यु कुमार ने बताया कि जिले के प्रभारी मंत्री राजेन्द्र राठौड 25 दिसम्बर को जालोर से 4.30 बजे सिरोही के लिए रवाना होकर शाम 6 बजे सिरोही पहुंचेगे । रात्रि विश्राम सिरोही में करेंगे। 26 दिसम्बर को सवेरे 10.30 बजे जिला अधिकारियों की समीक्षात्मक बैठक लेंगे  तत्पश्चात् दोपहर 2 बजे पाली के लिए रवाना होंगे।

related news….

https://www.sabguru.com/minister-incharge-inaugrates-dd-upadhyay-camp/

https://www.sabguru.com/minister-incharge-rathod-take-dlo-meeting-in-mount-abu/

https://www.sabguru.com/rathod-did-another-meeting-tourism-in-mount-abu/

https://www.sabguru.com/rathode-orders-for-probe-in-bio-west-disposal-irregularity/

 

https://www.sabguru.com/incharge-minister-rathode-seems-more-deary-to-mount-abu-during-booth-level-meeting/