Home Bihar आरा में बेकाबू हुई भीड़, थाने को किया आग के हवाले

आरा में बेकाबू हुई भीड़, थाने को किया आग के हवाले

0
आरा में बेकाबू हुई भीड़, थाने को किया आग के हवाले

arrah

आरा। बिहार में भोजपुर जिले के बड़हरा थाना को आक्रोशित लोगों ने आग के हवाले कर दिया। साथ कई पुलिस वालों को उनके आक्रोश का शिकार होना पड़ा है।

पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि थाने में पुलिस हिरासत में एक युवक की मौत हो गई। युवक की मौत से नाराज लोगों ने बड़हरा थाना में आग लगा दिया। भीड़ ने इस दौरान पुलिस की जीप में तोड़फोड़ भी की और थाना परिसर से लगे अन्य कार्यालयों को भी आग के हवाले कर दिया।

भीड़ के बड़हरा प्रखंड कार्यालय में भी तोड़फोड़ करने की खबर है। मृतक पेशे से राजमिस्त्री बताया जाता है। हंगामा शांत कराने में पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी लेकिन भीड़ का उत्पात कम होने का नाम नहीं ले रही।

घटना की जानकारी मिलने के बाद भोजपुर जिले से वरीय पदाधिकारी बड़हरा के लिए निकल गये है और भारी संख्या में पुलिस बल के जवानों को भी मुख्यालय से भेजा गया है। सैकड़ों की संख्या में लोग विरोध में उतरे हुए हैं।

बता दें कि शनिवार को पुलिस के डर से आरोपित छेना ततवां जीप से कूद पड़ा था, जिससे उसकी मौत हो गई थी। घटना के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए पुलिस सदर अस्पताल लेकर पहुंची थी, तो परिजनों ने वहां जमकर हंगामा मचाया था।

परिजन शव का पोस्टमार्टम भी नहीं करने दे रहे थे। परिजनों ने पुलिस पर पीट-पीटकर मार डालने का आरोप लगाया है। छेना ततवा की बड़ी बेटी नितु ने ही शनिवार को बड़हरा थाने में आवेदन देकर शिकायत की थी कि उसके पिता शराब के नशे में दुर्व्यवहार करते हैं।

सदर एसडीओ, एसडीपीओ एवं एएसपी अभियान के नेतृत्व में अतिरिक्त पुलिस बल के साथ बडहरा के लिए रवाना हुए लेकिन भीड़ के आगे किसी की एक न चली।

भीड़ के हमले में एक पुलिसकर्मी का सिर फट गया। मौके पर फायर बिग्रेड एवं वज्र वाहन को भी भेजा गया है। फिलहाल इलाके में तनाव की स्थिति कायम है।