Home Delhi चुनौतियां कठिन, फिर भी सर्वश्रेष्ठ दूंगा : हरदीप सिंह पुरी

चुनौतियां कठिन, फिर भी सर्वश्रेष्ठ दूंगा : हरदीप सिंह पुरी

0
चुनौतियां कठिन, फिर भी सर्वश्रेष्ठ दूंगा : हरदीप सिंह पुरी
Modi Cabinet reshuffle : Hardeep Singh Puri takes charge Minister of State for Housing and Urban Affairs
Modi Cabinet reshuffle : Hardeep Singh Puri takes charge Minister of State for Housing and Urban Affairs

नई दिल्ली। आवास व शहरी मामलों के नए केंद्रीय राज्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने सोमवार को कहा कि शहरी अवास व विकास की चुनौतियां कठिन हैं, लेकिन वह लक्ष्यों को पूरा करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे।

पुरी ने कहा कि उन्होंने राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) के तौर कार्यभार संभाला है। उन्होंने कहा कि शहरी आवास व विकास की चुनौतियां कठिन हैं और परिवर्तनीय हैं और कई नए शहरी अभियानों के तहत लक्ष्यों को पूरा करने के लिए मैं अपना सर्वश्रेष्ठ देने का इरादा रखता हूं।

हरदीप पुरी ने कहा कि शहरी क्षेत्र की प्राथमिकताओं को पहले ही प्रधानमंत्री ने रेखांकित किया है और मैं उन पर कार्य करूंगा।

पुरी ने कहा कि बीते तीन सालों में शुरू किए गए विभिन्न नए शहरी अभियान जमीनी तौर पर सही काम कर रहे हैं और कोई संदेह नहीं है कि तय समय में हम कार्यो को पूरा करने के रास्ते पर हैं।

उन्होंने कहा कि लक्ष्यों को दो समूहों में रखा गया है, इसमें से कुछ को 2019 में हासिल करना है और अन्य को 2022 तक पूरा करना है।

उन्होंने कहा कि यदि चुनौतियों को दो साल में पूरा नहीं जाता है तो वे छह सालों में नहीं पूरी हो सकतीं। जमीनी तौर पर प्रगति करते हुए इन्हें हासिल किया जा सकता है।

पुरी ने बाद में प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) की दो घंटे तक समीक्षा की और जरूरतमंद शहरी गरीबों के लिए 2022 तक पक्का घर के लक्ष्य को सुनिश्चित करने के लिए कई पहलुओं पर जानकारी मांगी।

हरदीप लखनऊ मेट्रो के पहले चरण के ट्रांसपोर्ट नगर से चारबाग के 8.5 किमी खंड के उद्घाटन कार्यक्रम में मंगलवार को भाग लेंगे।