Home Latest news सिरोही में तैयार होंगे ‘सुल्तान’, होगा ‘दंगल’

सिरोही में तैयार होंगे ‘सुल्तान’, होगा ‘दंगल’

0
सिरोही में तैयार होंगे ‘सुल्तान’, होगा ‘दंगल’
newly elected office bearer and members of siorhi district wrestling association
newly elected office bearer and members of siorhi district wrestling association
newly elected office bearer and members of siorhi district wrestling association

सबगुरु न्यूज-सिरोही। रेसलिंग में लम्बे अर्से से बडे स्तर की चेम्पियनशिप नहीं करवा सके सिरोही जिले में बडी चेम्पियनशिप हो सकती हैं। शीघ्र ही यहां पर स्थानीय स्तर पर रेसलर तैयार करने पर भी काम किया जाएगा। जिला कुश्ती संघ के पुनर्गठन के बाद यह आशा जगी है।

जिले में कुश्ती के खिलाडी तैयार करने और यहां पर कुश्ती के लिए उचित माहौल व आधारभूत ढांचा विकसित करने के लिए सोमवार को जिला कुश्ती संघ का पुनर्गठन करते हुए नई कार्यकारिणी गठित की गई। राजस्थान स्पोर्ट्स एक्ट 2005 के नियमों के तहत चुनाव अधिकारी राजेश माथुर ने कुश्ती संघ की ओर से नियुक्त आॅब्जर्वर भूपेन्द्रसिंह और जिला खेल अधिकारी अशोक चैधरी की मौजूदगी में जिला कुश्ती संघ के पदाधिकारियों व कार्यकारिणी का चुनाव करवाए। इसमें सर्वसम्मति से मुकेश मोदी को जिला कुश्ती संघ का अध्यक्ष चुना गया।
इनके अतिरिक्त सेसाराम सोलंकी को डिप्टी प्रेसिडेंट, ईश्वरसिंह सिंदल और जितेन्द्र सिंह को वाइस प्रेसिडेंट, हरदेव आर्य को सचिव, मनोज शर्मा और जितेन्द्रसिंह को संयुक्त सचिव, मुकेश माथुर को कोषाध्यक्ष तथा सुखदेव आर्य व पुरुषोत्तम सुथार कार्यकारिणी सदस्य चुने गए।
इस दौरान आयोजित प्रेस काॅन्फ्रेंस में नव निर्वाचित अध्यक्ष मुकेश मोदी ने कहा कि जिले में कुश्ती के खेल के विकास के लिए समुचित कदम उठाए जाएंगे। इसके लिए कार्यकारिणी पदाधिकारियों और सदस्यों के साथ मिलकर कुश्ती के लिए आवश्यक रेसलिंग मेट्स, कुश्ती के लिए रेसलरों तैयार करने के लिए खिलाडियों के लिए आवश्यक सामग्री की समुचित व्यवस्था की जाएगी।

संघ रेसलिंग का माहौल तैयार करने के लिए युवाओं को प्रोत्साहित करेगा, जिससे यहां पर कुश्ती को लेकर माहौल तैयार हो सके। उन्होंने कहा कि इसके लिए यहां पर एक चेम्पियनशिप भी करवाने पर विचार किया जाएगा, जिससे युवाओं को इसमें भी अपना केरियर बनाने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके।
सचिव हरदेव आर्य ने बताया कि जिले में फिलहाल शिवगंज में कुश्ती के खिलाडी चेम्पियनशिप में जाते हैं। संघ का यह प्रयास रहेगा कि जिले में कुश्ती को लेकर ऐसा माहौल तैयार किया जाए जिससे जिले के सभी तहसीलों से रेसलर तैयार किए जा सकें और भरतपुर समेत राज्य के अन्य स्थानों की तरह ही सिरोही भी कुश्ती के खेल में अपना स्थान बना सके।

जिला खेल अधिकारी ने जिला कुश्ती संघ की ओर से नवगठित कार्यकारिणी की ओर से कुश्ती खेल के लिए किए जाने वाले सभी प्रयासों के लिए राज्य सरकार व स्पोर्ट् एसोसिएशन की ओर से जो भी संभावित सहयोग हो सकेगा वह तत्परता से करेंगे। उन्होंने जिले में खेल संघों पर लम्बे समय से चुनिंदा लोगों के काबिज होने और उन खेल संघों के निष्क्रिय होने से जिले में खेलों की स्थिति पर पड रहे प्रभावों पर भी चिंता जताई।

सिरोही से सम्बन्धित अन्य समाचारो के लिये नीचे दिय लिंक क्लिक करे…

https://www.sabguru.com/?s=sirohi+