Home Delhi मोदी ने हिंदुत्व के लिए हिंदू धर्म छोड़ दिया : कपिल सिब्बल

मोदी ने हिंदुत्व के लिए हिंदू धर्म छोड़ दिया : कपिल सिब्बल

0
मोदी ने हिंदुत्व के लिए हिंदू धर्म छोड़ दिया : कपिल सिब्बल
Modi not a real hindu, he has imbibed Hindutva says congress leader Kapil Sibal
Modi not a real hindu, he has imbibed Hindutva says congress leader Kapil Sibal

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने गुरुवार को सवाल उठाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कितनी बार मंदिर गए हैं। कपिल सिब्बल ने कहा कि मोदी ने हिंदुत्व के लिए हिंदू धर्म को छोड़ दिया है। सिब्बल ने सवालिया लहजे में कहा कि प्रधानमंत्री कितनी बार मंदिर गए हैं? क्या वह हर सुबह मंदिर जाते हैं?

सिब्बल ने संवाददाताओं से कहा कि मंदिर जाने वाले लोग हिंदू धर्म की भावनाओं का आदर करते हैं। उन्होंने (मोदी) हिंदू धर्म छोड़ दिया है और हिंदुत्व अपना लिया है।

सिब्बल की यह टिप्पणी कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के बुधवार को गुजरात दौरे से पैदा हुए विवाद के बाद आई है। भाजपा ने राहुल गांधी की आस्था को लेकर सवाल उठाया था।

सिब्बल ने कहा कि एक सच्चा हिंदू वह है जो हर भारतीय को अपने भाई, बहन या मां की तरह मानता है। वह ऐसी कोई बात नहीं बोलता जो दूसरे के भावनाओं को आहत करती है। वह हिंसा पर तत्काल प्रतिक्रिया देता है। हर चीज पर राजनीति नहीं करता व किसानों के बीच जाता है और उनकी समस्याओं को सुनता व समझता है।

यह विवाद राहुल गांधी के मीडिया समन्वयक मनोज त्यागी के गैर-हिंदुओं के लिए बने रजिस्टर में हस्ताक्षर करने से पैदा हुआ था। कांग्रेस का दावा है कि इसमें बाद में राहुल गांधी व अहमद पटेल का नाम हेरफेर कर जोड़ दिया गया था।