Home Headlines प्रधानमंत्री मोदी का ट्वीट बना “गोल्डन ट्वीट-2014”

प्रधानमंत्री मोदी का ट्वीट बना “गोल्डन ट्वीट-2014”

0
golden tweet of 2014
modi victory statement deemed golden tweet of 2014

नई दिल्ली। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक ट्वीट को “गोल्डन ट्वीट-2014” खिताब से नवाजा गया है। गोल्डन ट्वीट अर्थात वह ट्वीट जिसे सबसे ज्यादा बार रिट्वीट किया गया हो।

बुधवार को टि्वटर इंडिया के जारी आंकड़ों के मुताबिक नरेंद्र मोदी का 16 मई 2014 को किया गया ट्वीट सबसे ज्यादा बार रिट्वीट किया गया। इस ट्वीट में मोदी ने आम चुनाव में भाजपा की जीत को देश की जीत बताया था। इस ट्वीट को 70,513 लोगों ने रिट्वीट किया है। मोदी ने इस ट्वीट में लिखा था, “यह जीत भारत की जीत है। अच्छे दिन आने वाले हैं।”

दूसरे नंबर पर रहे सलमान खान

शीर्ष 20 रिट्वीट की सूची में मोदी के अलावा बॉलीवुड का भी असर रहा। सितारों द्वारा उनकी फिल्मों की रिलीज को लेकर किए जाने वाले ट्वीट सबसे ज्यादा रिट्वीट किए गए। इस सूची में सलमान का नाम दूसरे स्थान पर रहा, तो दक्षिण के सुपरस्टार रजनीकांत का पहला ट्वीट छठे स्थान पर रहा। रजनीकांत इसी साल टि्वटर पर आए हैं।

मंगलयान सफल प्रक्षेपण के ट्वीट भी टॉप 10 में

इसरो द्वारा मंगलयान के सफल प्रक्षेपण के पहले दो ट्वीट भी शीर्ष 10 रिट्वीट में जगह बनाने में कामयाब रहे। इस सूची में खेल के एक ट्वीट को भी जगह मिली। सचिन तेंदुलकर द्वारा आस्टेलियाई खिलाड़ी फिल हयूज को दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि वाले ट्वीट ने इस सूची में जगह बनाई।

शीर्ष 20 टि्वटर अकाउंट पर बॉलीवुड का राज

वर्ष 2014 में भारत के शीर्ष 20 टि्वटर अकाउंट पर बॉलीवुड का दबदबा रहा। टि्वटर पर फॉलो किए जाने वाले शीर्ष 10 लोगों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा सभी स्थान बॉलीवुड सितारों के नाम रहे।

अमिताभ के फॉलोअर्स ज्यादा

टि्वटर इंडिया द्वारा बुधवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक इस सोशल नेटवर्किग साइट पर फॉलो किए जाने वाले लोगों में 11,818,056 फॉलोअर के साथ पहला स्थान अमिताभ बच्चन का है। इसके बाद दूसरे स्थान पर शाहरूख खान का नाम रहा। वहीं इस सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांचवे स्थान पर रहे। उनके टि्वटर पर 8,424,709 फॉलोअर हैं।

तेदुलकर 15वें और कोहली 16वें स्थान पर

शीर्ष 20 में खेल जगत के केवल दो सितारे जगह बना पाए। क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर इस सूची में 15वें स्थान पर रहे, तो वहीं मौजूदा स्टार बल्लेबाज विराट कोहली उनके ठीक पीछे रहे। विराट इस सूची में 16वें स्थान पर रहे। 20वें स्थान के साथ लेखक चेतन भगत भी इस सूची में जगह बनाने में कामयाब रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here