Home Headlines भारत-आस्ट्रेलिया के बीच हो वर्ल्डकप फाइनल : मोदी

भारत-आस्ट्रेलिया के बीच हो वर्ल्डकप फाइनल : मोदी

0
5
मेलबर्न। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तमन्ना है कि अगले साल होने वाले वनडे वर्ल्डकप के फाइनल में भारत और मेजबान आस्ट्रेलिया की टीमें आमने-सामने हों। मोदी ने उनकी आस्ट्रेलिया यात्रा के अंतिम चरण में मंगलवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर आस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री टोनी एबट द्वारा उनके सम्मान में आयोजित रात्रि भोज के दौरान कहा कि यह मैदान विश्वकप फाइनल के आयोजन का हकदार है। मुझे उम्मीद है कि यह मैच भारत और आस्ट्रेलिया के बीच होगा।


कहा जाता है कि रहने के लिए मेलबर्न दुनिया का सबसे बेहतरीन शहर है। भारत आस्ट्रेलिया के अनुभव से काफी कुछ सीख सकता है। इस कार्यक्रम में भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर, कपिल देव औरवी वीएस लक्ष्मण के अलावा आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एलेन बार्डन, स्टीव वा और तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा सहित कई क्रिकेटर मौजूद थे। मोदी ने अगले साल आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की संयुकत मेजबानी में होने वाले विश्वकप की ट्राफी के साथ तस्वीरें खिंचवाई।

मोदी ने कहा कि पिछले चार दिनों के दौरान उन्हें हर वहअनुभव मिला जिसके लिए आस्ट्रेलिया को जाना जाता है। प्राकृतिक सौंदर्य, चटक खिली धूप, बेहतरीन शहर, दोस्ताना और उमंग से भरे लोग। संगठनात्मक दक्षता और कर्मठता जिसने आस्ट्रेलिया को दुनिया की आर्थिक ताकत बनाया है।

आस्ट्रेलिया के आतिथ्य सत्कार की प्रशंसा करते हुए मोदी ने कहा कि मैं खुद को सम्मानित महसूस कर रहा हूं कि आपने यहां आकर इस शानदार आयोजन की मेजबानी की है। ये खुशनुमा यादें ताउम्र मेरे साथ रहेंगी। इस सत्कार से सभी भारतीय अभिभूत हैं। इस महान ग्राउंड पर बाक्सिंग डे टेस्ट देखने के लिए लोग भारत में सुबह जल्दी उठ जाते हैं।

सिडनी में भारत के प्रदर्शन का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि इस मैदान पर भारत का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है लेकिन उसने 1985 में यहां चैंपियंस ट्राफी जीती थी। मोदी ने क्रिकेटरों को संबोधित करते हुए कहा कि इस मैदान पर आपसे बातें करना शतक ठोकने के बराबर है वह भी मैकग्रा और बे्रट ली के खिलाफ। भारत और आस्ट्रेलिया में क्रिकेट पर चर्चा करने से बढ़कर कोई चीज नहीं हो सकती। मोदी आस्ट्रेलिया के बाद प्रशांत महासागरीय देश फिजी जाएंगे। फिजी की एक दिन की यात्रा के साथ ही उनके दस दिनों के विदेश दौरे का समापन हो जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here