Warning: Undefined variable $td_post_theme_settings in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/news/wp-content/themes/Newspaper/functions.php on line 54
राहुल की PM को नसीहत, किसानों का दुःख दर्द अपनी आँखों से देखें - Sabguru News
Home Headlines राहुल की PM को नसीहत, किसानों का दुःख दर्द अपनी आँखों से देखें

राहुल की PM को नसीहत, किसानों का दुःख दर्द अपनी आँखों से देखें

0
राहुल की PM को नसीहत, किसानों का दुःख दर्द अपनी आँखों से देखें
modi's achche din govt has failed : rahul gandhi in parliament
modi's achche din govt has failed : rahul gandhi in parliament
modi’s achche din govt has failed : rahul gandhi in parliament
नई दिल्ली। संसद के महत्वपूर्ण बजट सत्र में नदारद रहे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को लोकसभा में धमाकेदार मौजूदगी दर्ज करायी तथा प्राकृतिक आपदा का सामना कर रहे किसानों की समस्यायों को प्रभावी ढंग से उठाने के साथ साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखे व्यग्यवाण छोड़े।

सत्ता पक्ष की बार बार टोकाटाकी के बीच भी गांधी ने अपनी बात जारी रखी और विपक्ष की वाहवाही लूटी। कांग्रेस सदस्यों और सत्ता पक्ष के बीच गर्मागर्मी भी पैदा हुयी और सदस्यों ने तैश में आकर आरोप-प्रत्यारोप लगाये। भाजपा के रमेश विधूड़ी और विपक्षी सदस्य राजेश रंजन उर्फ़ पप्पू यादव के बीच उत्तेजनापूर्ण वाक्युद्ध हुया।
सत्ता पक्ष के सदस्यों ने गांधी द्वारा अंग्रेजी में शुरू भाषण पर आपत्ति करते हुए कहकि हिंदी में बोलो। इसपर उन्होंने कहाकि वह हिंदी में भी बोलेंगे।
गांधी ने जब सत्ता पक्ष को सम्बोधित करते हुए जब कई बार कहाकि आपके प्रधानमंत्री  तो भाजपा के सदस्यों ने कहाकि देश के प्रधानमन्त्री बोलिए। गांधी ने अपनी गलती सुधारने के साथ ही सत्ता पक्ष पर कटाक्ष किया कि क्या वह आपके प्रधानमन्त्री नहीं हैं। क्या मैंने गलत बोला ? ठीक है यदि आपके प्रधानमंत्री नहीं हैं तो आगे नहीं बोलूंगा।
प्रधानमंत्री नरेन्द्रमोदी की वेशभूषा का उपहास करते हुए उन्होंने कहाकि यह सरकार सूट बूट वालों की है। वैसे अब विवादास्पद सूट की नीलामी हो गयी है।
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सलाह दी कि वह अमीरों और पूंजीपतियों की तरफदारी करने को बजाय गावों में जाकर अपनी आँखों से किसानों का दुःख दर्द देखें।
किसानों की समस्याओं के बारे में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के कथित बयान का उल्लेख करते हुए गांधी ने कहाकि गडकरी ने दिल की बात कह दी। गांधी के अनुसार गडकरी ने कहा कि किसानों को न तो भगवान पर भरोसा है न ही सरकार पर।  उन्होंने कहाकि सरकार की अक्षमता गडकरी के इस कथन से ही स्पष्ट है।
स्वयं  गांधी को भी सत्ता पक्ष के व्यग्यवानों का सामना करना पड़ा। केंद्रीय कृषिमंत्री राधामोहन सिंह ने चर्चा का उत्तर देते हुए कहाकि  राहुलजी बहुत दिनों बाद विदेश से भारत लौटे हैं। मैं देश की ओर से भारत की धरती पर उनका स्वागत करता हूँ।
शगांधी के भाषण के दौरान सदन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी मौजूद नहीं थीं।  गांधी के बगल में ज्योतिरादित्य सिंधिया बैठे थे। कई बार जब गांधी बोलते समय अटके तो बगल से उनके शब्दों को सुधारा गया।
राहुल गांधी के भाषण के दौरान दर्शक दीर्घा में उनकी बहन प्रियंका गांधी बढेरा भी दिखाई नहीं दीं

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here