Home Rajasthan Jalore मोदरान के बालिका विद्यालय में खंडहर हुए भवन से हादसे की आंशका

मोदरान के बालिका विद्यालय में खंडहर हुए भवन से हादसे की आंशका

0
मोदरान के बालिका विद्यालय में खंडहर हुए भवन से हादसे की आंशका

jalore newsजालोर। मोदरान गांव मे स्थित राजकिय बालिका उच्च प्राथमिक विद्यालय परिवसर में बरसों पहले बना पुराना चिकीत्सालय भवन खंडर अवस्था में पहुंच चुका है। भवन के हालात के बारे में जानकारी होने के बावजूद ग्राम पंचायत और जिला प्रशासन मूकदर्शक बने हुए हैं।

बारिश का दौर शुरू हो जाने के चलते हर समय भवन के ढहने की आशंका बनी रहती है। स्कूल में अध्ययन के लिए आने वाले बच्चे भी भयग्रस्त रहते हैं।

मालूम हो कि 1990 से पहले इस जगह पर सार्वजनिक चिकीत्सालय संचालित था। 4 मई 1994 को चिकित्सालय आदर्श राजकीय उच्च माध्यमिक विधालय मोदरान स्टेशन के सामने आशापुरी माताजी चौरहा के पास शिफ्ट हो गया।

प्रशासन ने उक्त पुराने भवन में नए प्रस्तावित बालिका विद्यालय को शुरु करने के लिए दिया। कुछ समय बाद बालिका विद्यालय भवन के लिए कुछ कमरे तैयार हो गए। तब से पुराना भवन नाकारा हो गया। इसकी सार संभाल न होने से यह खंडहर में तब्दील होता गया।

jalore newsइस बारे में विद्यालय की प्रधानाध्यापिका राजश्री विश्नोई का कहना है कि विद्यालय परिसर में जर्जर भवन को हटाने के लिए जिला प्रशासन को अवगत कराया जा चुका है। बारिश में इस भवन के गिरने का भय बना रहता है।

ग्राम पंचायत सरपंच गिरधारी सिंह ने कहा कि मोदरान में सभी पुराने जर्जर भवनों को हटाने के लिए सूची बनाकर ग्राम सभा में प्रस्ताव लाया जाएगा। इस बारे में विकास अधिकारी, जिला प्रशासन को लिखित में भेजा है। आदेश आने पर मोदरान ग्राम पंचायत में बने पुराने पटवार भवन, कृषि विस्तार भवन समेत अन्य जर्जर भवनों को हटा दिया जाएगा।