Home Delhi ईडी ने की वीरभद्र सिंह की पत्नी से पूछताछ, आनंद चौहान की हिरासत बढ़ी

ईडी ने की वीरभद्र सिंह की पत्नी से पूछताछ, आनंद चौहान की हिरासत बढ़ी

0
ईडी ने की वीरभद्र सिंह की पत्नी से पूछताछ, आनंद चौहान की हिरासत बढ़ी
money laundering case : ED questions Virbhadra Singh's wife Pratibha singh
Virbhadra Singh's wife Pratibha singh
money laundering case : ED questions Virbhadra Singh’s wife Pratibha singh

नई दिल्ली। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने मंगलवार को उनकी पत्नी प्रतिभा से पूछताछ की। साथ ही इस मामले में गिरफ्तार एलआईसी एजेंट आनंद चौहान की न्यायिक हिरासत 22 अगस्त तक बढ़ा दी गई है।

दरअसल आय से अधिक संपत्ति के मामले में प्रवर्तन निदेशालय वीरभद्र सिंह के पूरे परिवार से पूछताछ कर रहा है। वीरभद्र की पत्नी प्रतिभा को पहले भी ईडी ने समन किया था लेकिन वो इस डर से हाजिर नहीं हुई कि उनकी गिरफ्तारी न हो जाए।

प्रतिभा के वकील ने अदालत में तर्क रखा था कि ईडी ने आय से अधिक संपत्ति मामले में पूछताछ के लिए प्रतिभा को बुलाया है। इस दौरान उनकी गिरफ्तारी से सुरक्षा प्रदान की जाए। इसके बाद ईडी ने दिल्ली हाईकोर्ट में साफ किया कि प्रतिभा सिंह को पूछताछ के दौरान गिरफ्तार नहीं किया जाएगा।

उन्हें गिरफ्तार करने से पहले अदालत को जानकारी दी जाएगी। इससे पहले गत नौ जुलाई को वीरभद्र सिंह के एलआईसी एजेंट आनंद चौहान को चंडीगढ़ से गिरफ्तार किया था।

ईडी के अनुसार वीरभद्र सिंह ने अपने तथा अपने परिवार के सदस्यों के नाम पर 6.03 करोड़ रुपये की संपत्ति इकट्ठा की, जो साल 2009-11 में केंद्रीय इस्पात मंत्री रहने के दौरान उनकी आय के ज्ञात स्रोत से अधिक है।