Home Health मॉर्निंग वाक से होंगे यह फायदे

मॉर्निंग वाक से होंगे यह फायदे

0
मॉर्निंग वाक से होंगे यह फायदे
morning walk will help to control heart problem

morning walk will help to control heart problem

आजकल की बदलती जीवनशैली के चलते लोग व्यायाम करना भूल जाते हैं। जिसकी वजह से जिंदगी बहुत धीमी हो जाती हैं। लेकिन सुबह की मॉर्निंग वाक आपको कई सारे फायदे देगी। मॉर्निंग वाक के जानते हैं फायदे।

सावंली त्वचा को ऐसे करे बाय बाय

घर पर अधिकतर काम मशीनों से करना और बाहर लैपटॉप या कम्प्यूटर पर ज्यादा से ज्यादा देर तक काम करने से लोगों में शारीरिक गतिविधि की मात्रा कुछ हद तक कम होती जा रही है। नतीजा दिल को भुगतना पड़ रहा है। लेकिन इस समस्या को भी कुछ हद तक कम किया जा सकता है। यूरोपियन हार्ट जनरल में प्रकाशित एक शोध में यह दावा किया गया है कि सप्ताह में पांच दिन तेज गति की सैर दिल के रोगों से मौत के खतरे को कम कर सकती है।

रोड एक्सीडेंट में हुई दो लोगो की दर्दनाक मौत, वीडियो हुआ CCTV में कैद

इस शोध में 30 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों में दिल के रोगों से मौत के मामले में शारीरिक गतिविधि के विभिन्न स्तरों के प्रभाव की जांच की गई। शोधकर्ताओं में से एक एर्जेटीना फाउंडेशन ऑफ कार्डियोलोजी के उपाध्यक्ष पीड्रो के अनुसार, ‘हमारा अध्ययन खासतौर पर महिलाओं के शारीरिक रूप से सक्रिय होने के महत्व को दर्शाता है।’

प्रोपोज़ करने के 5 सबसे शानदार और दमदार उपाय

पीड्रो के अनुसार, ‘यह शोध दर्शाता है कि दिल के रोगों के कारण होने वाली मौतों में शारीरिक निष्क्रियता का महत्वपूर्ण प्रभाव है। पीड्रो ने कहा, ‘महिलाओं में शारीरिक सक्रियता की कमी के कई कारण है जिनमें कार्यालय और घर के काम का बोझ, लड़कों की तुलना में लड़कियों का खेलों में कम हिस्सा लेना और परिवार के अन्य सदस्यों की देखभाल में समय व्यतीत करना शामिल है।

AC में बैठने से हो सकते हैं नुकसान

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE