Home World Asia News पाकिस्तान की जेल में कुलभूषण जाधव से मिलीं मां और पत्नी

पाकिस्तान की जेल में कुलभूषण जाधव से मिलीं मां और पत्नी

0
पाकिस्तान की जेल में कुलभूषण जाधव से मिलीं मां और पत्नी
Mother and wife meets Kulbhushan Jadhav in Pakistani jail
Mother and wife meets Kulbhushan Jadhav in Pakistani jail

इस्लामाबाद। पाकिस्तान की जेल में कथित जासूसी के आरोप में बंद कुलभूषण जाधव की मां एवं पत्नी ने यहां पाकिस्तानी विदेश कार्यालय में उनसे लगभग 40 मिनट तक मुलाकात की। हालांकि, जाधव व उनकी मां व पत्नी के बीच ग्लास पैनल लगे हुए थे और उन्होंने स्पीकर फोन के जरिए बातचीत की।

पाकिस्तान विदेश कार्यालय ने जाधव व उनके परिजनों के बीच 22 माह के बाद हुई इस मुलाकात की तस्वीर जारी की है। विदेश कार्यालय के मुताबिक बैठक 2 बजकर 18 मिनट पर शुरू हुई। जाधव के परिवार के साथ विदेश कार्यालय गए भारतीय उप उच्चायुक्त जेपी सिंह दूर से बातचीत के गवाह बने।

विदेश कार्यालय में भारत डेस्क की निदेशक डॉ. फारिहा भी इस मुलाकात में उपस्थित थी। मुलाकात की वीडियोग्राफी भी की गई है।

पाकिस्तान विदेश कार्यालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने वहां की एक तस्वीर ट्वीट की जिसमें जाधव को ग्लास पैनल के आर-पार इंटरकॉम के जरिए अपनी मां अवंति और पत्नी से बात करते हुए दिखाया गया है।

पाकिस्तानी अधिकारियों ने कहा कि इस मुलाकात की इजाजत पूरी तरह से मानवीय आधार पर दी गई है, हालांकि जाधव और उनके परिवार को सीधे एक-दूसरे से (वन आन वन) मुलाकात की इजाजत नहीं दी गई। जाधव की पत्नी और मां मुलाकात के बाद भारत रवाना होने से पहले भारतीय उच्चायोग गई।

इससे पहले विदेश कार्यालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने इस मुलाकात से पहले जाधव की मां अवंति और उनकी पत्नी की तस्वीर ट्वीट की। उन्होंने कहा था कि दोनों पाकिस्तान विदेश मंत्रालय में आराम से बैठी हैं। हमने अपनी प्रतिबद्धता निभाई है।

पहले के एक अन्य ट्वीट में फैसल ने कहा था कि पाकिस्तान के संस्थापक मुहम्मद अली जिन्ना की पुण्यतिथि के अवसर पर मानवीय आधार पर यह इजाजत दी गई है।