Home Breaking कुएं में गिरने से भालू के दो बच्चों की मौत

कुएं में गिरने से भालू के दो बच्चों की मौत

0
कुएं में गिरने से भालू के दो बच्चों की मौत
died bear cub
died bear cub
died bear cub

सबगुरु न्यूज-माउण्ट आबू। तोरणा गांव में रविवार सवेरे एक कुएं में भालू के दो बच्चे गिर गए। इससे उनकी मौत हो गई। 
जानकारी के अनुसार तोरणा गांव में शनिवार को भालू के दो बच्चे एक कुएं में गिर गए। इसकी सूचना मिलने पर फोरेस्ट विभाग के एमके सक्सेना, पालिकाध्यक्ष सुरेश थिंगर, भरतकुमार के साथ स्नेक केचर चिंटी यादव मौके पर पहुंचे।

कुएं में झांककर देखने पर उसमें भालू के दो बच्चे नजर आए। इस पर चिंटी यादव ने कुएं में उतर कर रस्सी की सहायता से दोनों बच्चों को निकाला। बाहर निकालने पर उनकी जांच करने पर वह दोनों मृत पाए गए।
-पानी भरने आई महिलाओं को दिखे भालू के बच्चे
मौके पर पहुंचे पालिकाध्यक्ष सुरेश थिंगर ने बताया कि कुछ महिलाएं तोरणा गांव के निजी कुएं में पानी भरने गई। कुएं में भालू के दो बच्चे नजर आए तो उन्होंने वहीं रहने वाले नगर पालिका के ठेकेदार को इसकी जानकारी दी।

ठेकेदार के फोन सवेरे आया तो इसकी सूचना वन विभाग के फोरेस्टर को देकर हम लोग मौके पर पहुंचे। वहां पहुंचकर दोनों बच्चों को कुएं से बाहर निकाला। दोनों मर चुके थे। मौके पर पहुंचे वन विभाग के कार्मिकों ने इनका पोस्टमार्टम करवा दिया।

well in torna in which bear cubs drowned
well in torna in which bear cubs drowned

-वन विभाग ने एहतियातन लगा रखी हैं जालियां
वैसे वन क्षेत्र में इस तरह के हादसे रोकने के लिए माउण्ट आबू के वन्य क्षेत्र में आए अधिकांश कुओं पर वन विभाग ने जालियां लगवा रखी हैं।

ताकि इसमें गिरने से जानवरों की जान नहीं जाए, लेकिन अभी भी वन क्षेत्र में मौजूद कई ऐसे निजी कुएं भी हैं जिन पर जालियां नहीं होने से इस तरह के हादसों में वन्यजीवों की जान जाने की आशंका रहती है।