Home Sirohi Aburoad माउण्ट आबू मार्ग को पहले छोटे वाहनों के लिए खोला, सिरोही टनल पर कार्य से लगा जाम

माउण्ट आबू मार्ग को पहले छोटे वाहनों के लिए खोला, सिरोही टनल पर कार्य से लगा जाम

0
माउण्ट आबू मार्ग को पहले छोटे वाहनों के लिए खोला, सिरोही टनल पर कार्य से लगा जाम
jam in sirohi due to restoration of near tunnel in sirohi
jam in sirohi due to restoration of near tunnel in sirohi

सिरोही। माउण्ट आबू में बुधवार को बारिश के कारण कारण शिला स्खलन से बंद हुआ रास्ता शाम को छोटे वाहनों के लिए खोल दिया गया है। वैसे देर शाम विशेष एहतियात बरतते हुए माउंट आबू में गयी, बसों से पर्यटकों को आबूरोड भी रवाना किया है। वहीं नेशनल हाइवे संख्या-62 पर टनल को मरम्मत के लिए बंद करने से बुधवार शाम को पिण्डवाडा से सिरोही के बीच लम्बा जाम लग गया है।

माउण्ट आबू में सवेरे आबूरोड जाने वाले मार्ग पर शिला स्खलन हो गया था। इससे वहां से आबूरोड जाने वाले और आबूरोड से माउण्ट आबू आने वाले लोग रास्ते में अटक गए थे। माउण्ट आबू में आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई नहीं हो पाई थी। पर्यटक माउण्ट आबू में फंस गए थे। चट्टान बडी होने से इसे हटाने में शाम हो गई।

जिला कलक्टर ने बताया कि इस स्थान पर सडक पर पडी दरार को भी अच्छी तरह से भर दिया गया है। वहीं शाम को इस मार्ग को छोटे वाहनों के शुरू कर दिया गया है, जिससे पर्यटक छोटे वाहनों से माउण्ट आबू से निकल सकें और आवश्यक वस्तुएं माउण्ट आबू पहुंच सके। वैसे सूचना ये भी है कि पर्यटक बसों को माउंट आबू से आबूरोड विशेष एहतियात बरतते हुए निकाल दिया गया है। बड़े वाहनों के लिए स्थायी रूप से इस मार्ग पर यातयात सुचारू किये जाने कि शीघ्र संभावना है।
इधर, नेशनल हाइवे संख्या 62 पर फोरलेन पर बनी टनल के बाहर सडक को हुए भारी नुकसान की मरम्मत के लिए गुरुवार शाम को टनल में से आवाजाही को बंद किया गया। ट्राफिक को सिरोही शहर में से निकलने वाले पुराने रास्ते बाहरी घाटे से निकाला गया।

यहां भी राॅक स्लाइडिंग और चढाई होने के कारण एक तरफा यातायात को ही रवाना किया जाना संभव हो पाया। इससे सिरोही जिला मुख्यालय से पिण्डवाडा के बीच मे ंकरीब दस किलोमीटर लम्बी वाहनों की कतार लग गई। यहां से पुलिसकर्मी एक-एक करके वाहनों को निकल रहे हैं।