Home Entertainment Bollywood टेलीविजन के लिए अभिनय ज्यादा चुनौतीपूर्ण : महेश शेट्टी

टेलीविजन के लिए अभिनय ज्यादा चुनौतीपूर्ण : महेश शेट्टी

0
टेलीविजन के लिए अभिनय ज्यादा चुनौतीपूर्ण : महेश शेट्टी
movie acting so much more believable than tv acting : Mahesh Shetty
movie acting so much more believable than tv acting : Mahesh Shetty
movie acting so much more believable than tv acting : Mahesh Shetty

नई दिल्ली। टेलीविजन धारावाहिकों में अपने अभिनय से पहचान बनाने के बाद फिल्म ‘बैंजों’ से बॉलीवुड में कदम रखने वाले अभिनेता महेश शेट्टी का मानना है कि टेलीविजन के लिए अभिनय करना फिल्मों से ज्यादा चुनौतीपूर्ण है।

‘बैंजों’ में पाक्या के किरदार से वाहवाही बटोरने वाले इस अभिनेता ने 2008 में टीवी धारावाहिक ‘किस देश में हैं मेरा दिल’ से अपने करियर को आगाज किया था जिसके बाद महेश ने घर एक सपना, केसरिया बालम आओ हमारे देश, प्यार का बंधन, परिचय, पवित्र रिश्ता, बड़े अच्छे लगते है जैसे धारावाहिकों में भी अहम किरदार निभाए हैं। इन दिनों लाईफ ओके पर उनके धारावाहिक ‘कलश’ का प्रसारण हो रहा है।

‘बैंजों’ में नाकारात्म किरदार निभाने वाले महेश ने बताया कि बतौर अभिनेता उनके लिए टेलीविजन और फिल्म दोनों में काम करने का अगल अनुभव रहा, टेलीविजन में कम समय में ज्यादा काम करना पड़ता है तो वही फिल्मों में आपके पास थोड़ा समय होता है।

उन्होंने बताया लगभग आठ साल तक टेलीविजन के लिए अभिनय करने के बाद मेरे लिए फिल्म करना काफी रिफ्रेशिंग बदलाव रहा।

टीवी और फिल्म में अभिनय करने में सबसे पड़ा फर्क यही है कि फिल्म के लिए शूटिंग करते समय आपके पास समय काफी होता है, आप कई रीटेक्स ले सकते है लेकिन टेलीविजन के साथ ऐसा नहीं है। टीवी धारावाहिक खास कर डेली शोप के लिए शूटिंग के दौरान कम समय मिलता है और कम समय में ही अभिनेता को अपना सर्वश्रेष्ठ देना होता है।

महेश ने कहा कि ‘बैंजो’ के निर्देशक रवि जाधव राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार विजेता निर्देशक है और पहली फिल्म में उनके साथ काम करना ही बड़ी बात है। इस फिल्म के बाद उनके पास कई और फिल्मों के प्रस्ताव आ रहे है।

उन्होंने कहा ‘बैंजों’को रिलीज हुए अभी दो सप्ताह ही हुए है और उनके पास अब कई फिल्मों में अभिनय के प्रस्ताव आ रहे है। मैं स्क्रीप्ट््स पढ़ रहा हूं और अगर कोई किरदार अच्छा मिले तो जल्द ही दूसरी फिल्म की शूटिंग शुरू करूंगा।

‘बैंजो’ के शूटिंग के दिनों को याद करते हुए महेश ने कहा पाक्या के किरदार को निभाने के लिये मुझे वजन कम करने के साथ बाल बड़े करने थे। मेरा लुक थोड़ा पागलों की तरह हो गया था, उस दौरान मेरे परिवार और दोस्तों को ‘बैंजों’ के बारे में नहीं पता था और मेरे लिए चिंतित हो रहे थे।

परिवार के लोग मुझ से पूछते थे कि तुम ऐसे पागलों की तरह कैसे होते जा रहे हो, म्यूजिक भी बजा रहे हो सब कुछ ठीक-ठाक तो है या एक्टिंग छोड़ कर कुछ और करने वाले हो।