Home Headlines बारिश से मोदी के सभास्थल पर भरा पानी, कटारिया पहुंचे निरीक्षण करने

बारिश से मोदी के सभास्थल पर भरा पानी, कटारिया पहुंचे निरीक्षण करने

0
बारिश से मोदी के सभास्थल पर भरा पानी, कटारिया पहुंचे निरीक्षण करने


सबगुरु न्यूज उदयपुर। उदयपुर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की 29 अगस्त की यात्रा को लेकर चल रही तैयारियों के बीच गुरुवार-शुक्रवार को आई तेज बारिश से परेशानी खड़ी हो गई। जिस जगह प्रधानमंत्री की सभा होने वाली है वहां पानी भर जाने से मैदान के बहुत बड़े हिस्से में कीचड़ हो गया।

इस बीच, तैयारियों का जायजा लेने चित्रकूट नगर के खेल गांव में पहुंचे गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया ने सभा स्थल के लिए बन रहे डोम का निरीक्षण किया और उसमें भरे पानी को हटाने के साथ-साथ सभा से पहले पानी नहीं भरे, इस बात के निर्देश दिए।

दरअसल, उदयपुर अंचल में फिर से मानसून के आने से बारिश का दौर शुरू हो गया है। गुरुवार और शुक्रवार को हुई बारिश से सभा स्थल पर पानी भर गया जिससे अधिकारियों व आला नेताओं के लिए चिंता का विषय बन गया, लेकिन अब अधिकारी सभा स्थल को पूर्ण रूप से वाटर प्रूफ बनाने की प्रयास में जुट गए हैं।

बारिश के बाद अब सभी डोम के दोनों तरफ ड्रेनेज सिस्टम बना दिया है, ताकि अगर बारिश आ भी जाती है तो पानी ड्रेनेज सिस्टम से बहकर डोम से दूर चला जाएगा। कटारिया के निरीक्षण के दौरान उनके साथ यूआईटी के चेयरमैन रवीन्द्र श्रीमाली, विधायक फूल सिंह मीणा सहित प्रशासनिक अमले के सभी अधिकारी मौजूद थे। कटारिया ने इस दौरान तैयार किए जा रहे मंच के बारे में जानकारी ली ताकि मंच से मोदी के भाषण के दौरान अंत में बैठे व्यक्ति को भी मोदी दिखाई दे और उनके सम्बोधन को सुन सके।

निरीक्षण के बाद कटारिया ने मोदी की सभा को लेकर लोगों में अति उत्साह होने की बात कही। कटारिया ने कहा कि यह सभा भाजपा के प्रधानमंत्री की नहीं बल्कि देश के प्रधानमंत्री की है, इसलिए आम आदमी भी मोदी की सभा में आएगा। इसे ध्यान में रख कर अधिक से अधिक लोगों के बैठने की व्यवस्था करने की कोशिश की जा रही है। वहीं सुरक्षा को लेकर कटारिया ने कहा कि सभा में जिन लोगों को मंच पर बैठने की अनुमति होगी, वे ही वहां तक जा पाएंगे।