Home Headlines मुकुल रॉय तृणमूल से 6 साल के लिए निलंबित

मुकुल रॉय तृणमूल से 6 साल के लिए निलंबित

0
मुकुल रॉय तृणमूल से 6 साल के लिए निलंबित
Mukul Roy suspended from TMC for 6 years After He Announces Resignation
Mukul Roy suspended from TMC for 6 years After He Announces Resignation
Mukul Roy suspended from TMC for 6 years After He Announces Resignation

कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस ने सोमवार को अपने संस्थापक सदस्य और राज्यसभा सदस्य मुकुल रॉय को छह साल के लिए ‘पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलिप्तता’ के लिए निलंबित कर दिया है।

तृणमूल के महासचिव पार्थ चटर्जी ने संवाददाताओं को पार्टी के इस फैसले के बारे में बताया। इसके चंद घंटे पहले ही रॉय ने घोषणा की थी कि वह दुर्गा पूजा के बाद पार्टी छोड़ देंगे।

पार्थ चटर्जी ने संवाददाताओं से कहा कि हमने मुकुल रॉय की खबर सुनी। उन्होंने पूजा के बाद पार्टी छोड़ने का फैसला किया है। पिछले कुछ वर्षो से वह पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल हैं और पार्टी में रहकर पार्टी को कमजोर करने की कोशिश कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस की अनुशासन समिति ने मुकुल रॉय को दंडित करने की पार्टी नेता और अध्यक्ष ममता बनर्जी को सिफारिश की थी, जिसके मुताबिक उन्हें पार्टी से छह साल के लिए निलंबित कर दिया गया। उन्होंने बताया कि रॉय पूजा के बाद राज्यसभा से इस्तीफा देना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि हम केवल इतना चाहते हैं कि उन्हें अभी इस्तीफा दे देना चाहिए। यदि उन्होंने पूजा के बाद इस्तीफा देने का फैसला किया है, तो उन्हें अभी इस्तीफा दे देना चाहिए।

चटर्जी ने रॉय के पार्टी छोड़ने से किसी तरह की चिंता की बात खारिज कर दी। उन्होंने कहा कि हमें कोई चिंता नहीं है। पार्टी और राज्य एकजुट हैं। ममता बनर्जी के नेतृत्व पर हमें पूर्ण विश्वास है। इससे पहले दिन के प्रारंभ में रॉय ने कहा कि वह पार्टी कार्यकारिणी से सोमवार को इस्तीफा देंगे।

उन्होंने यह भी कहा कि वह पार्टी की प्राथमिक सदस्यता और अपनी राज्यसभा सीट से दुर्गा पूजा के बाद इस्तीफा देंगे। दुर्गा पूजा 30 सितंबर को समाप्त होगा।

चटर्जी ने आरोप लगाया कि राय एक खास पार्टी के हाथों खेल रहे हैं। उन्होंने कहा कि तृणमूल रॉय पर बराबर नजर रखे हुए है। उन्होंने केंद्रीय एजेंसियों के आगे घुटने टेक दिए हैं।

 

https://www.sabguru.com/trinamool-congress-leader-mukul-roy-resigns-from-party-to-quit-rs-after-puja/