Home Gallery दिवाली पर सैफई में जुटा मुलायम का कुनबा, अखिलेश पहुंचे इटावा

दिवाली पर सैफई में जुटा मुलायम का कुनबा, अखिलेश पहुंचे इटावा

0
दिवाली पर सैफई में जुटा मुलायम का कुनबा, अखिलेश पहुंचे इटावा
mulayam singh yadav's family celebrating diwali in saifai
mulayam singh yadav's family celebrating diwali in saifai
mulayam singh yadav’s family celebrating diwali in saifai

इटावा। सियासी घमासान के बाद समाजवादी कुनबा दिवाली मनाने के लिए रविवार को सैफई पहुंच गया है। इस बीच मुख्यमंत्री अखिलेश यादव अपने समर्थकों को दीपावली की बधाई देने के लिए पीडब्लूडी के गेस्ट हाउस पहुंचें। वहां जनता से मुलाकात की।

सैफई में पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस के बाहर हल्की भगदड़ मचने की खबर है। यहां अखिलेश यादव मीटिंग में थे। इस भगदड़ में 5 लोगों के घायल होने की खबर है। घायलों में 2 मीडियाकर्मी भी हैं।

मालूम हो कि​ मुख्यमंत्री अखिलेश यादव शनिवार को ही अपने परिवार के साथ सैफई पहुंचे गए। सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव और सपा के यूपी प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव के अलावा पूरा कुनबा त्योहार मनाने के लिए सैफई पहुंच गया है।

इस बीच परिवार में म​तभेद का असर दिवाली के मौके पर भी दिखाई पड रहा है। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव लखनऊ में हैं, ऐसे में कयास ये लगाए जा रहें है कि अखिलेश अपने बच्चों के साथ शाम तक वापस लखनऊ आ सकते हैं। जबकि रामगोपाल यादव अपने परिवार के साथ सैफई के अपने घर में हैं।

अंदाजा ये लगाया जा रहा है कि मुख्यमंत्री के लखनऊ वापस आने के बाद शिवपाल सैफई पहुंचेंगे ताकि एक-दूसरे के आमने-सामने से बच सकें। इस सबके बीच फिलहाल मुलायम सिंह यादव के सैफई जाने के कार्यक्रम पर फिलहाल सस्पेंस बरकरार है। मुलायम सिंह यादव सैफई नहीं पहुंचते तो सभी का एक छत के नीचे दिवाली मनाना मुमकिन नहीं लगता।

उधर, सूत्रों का कहना है कि शिवपाल यादव रविवार शाम तक सैफई पहुंचेंगे। सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव सोमवार को पहुंचेंगे और भैया दूज मनाकर लौटेंगे।

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव इटावा जाकर अपने चाचा रामगोपाल के आवास पर उन्हें दीवाली की बधाई दी। वह उनके घर पर करीब एक घण्टा रुके। इस मौके पर रामगोपाल के सांसद पुत्र अक्षय यादव भी मौजूद रहे।

सपा कुनबे में चले सियासी घमासान में प्रो. रामगोपाल मुख्यमंत्री अखिलेश के करीबी माने जाते हैं। घमासान के बीच सीएम के पक्ष में खुलकर पार्टी नेतृत्व को पत्र भी लिखा। उस लेटर बम के बाद ही प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने उन्हें छह वर्षो के लिए पार्टी से निष्कासित किया।

बता दें, कि लखनऊ से शनिवार को आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे से मैनपुरी होते हुए सैफई पहुंचे सीएम अखिलेश यादव से रविवार उनके सैफई के आवास पर सैकड़ों की संख्या में मिलने वालों का तांता लगा है।

इसके बीच भी उन्होंने समय निकाला और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रहे प्रोफेसर रामगोपाल यादव के घर पर जाकर उनको दीवाली की शुभकामना दी।

रामगोपाल का दावा, 2017 में अखिलेश फिर बनेंगे सीएम

इटावा में दिवाली मनाने पहुंचे सांसद रामगोपाल यादव ने दावा किया कि विकास के दम पर समाजवादी पार्टी 2017 में भी प्रदेश में सरकार बनाएगी और अखिलेश यादव फिर से सीएम बनेंगे। उन्होंने कहा कि सीएम अखिलेश यादव के विकास कार्यों का किसी से कोई मुकाबला नहीं है।