Home Sports Cricket मुंबई टी-20 : भारत की नजरें 3-0 से सीरीज जीत पर

मुंबई टी-20 : भारत की नजरें 3-0 से सीरीज जीत पर

0
मुंबई टी-20 : भारत की नजरें 3-0 से सीरीज जीत पर
Mumbai T20: India's eyes win series 3-0
Mumbai T20: India's eyes win series 3-0
Mumbai T20: India’s eyes win series 3-0

मुंबई। पहले दो मैचों में श्रीलंका को एकतरफा मात देने के बाद रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम की नजरें रविवार को होने वाले तीसरे और आखिरी मैच को जीत सीरीज 3-0 से अपने नाम करने पर होंगी। वहीं श्रीलंका आखिरी मैच को जीतकर दौरे का अंत जीत के साथ करने की कोशिश करेगी। दोनों टीमें यहां के वानखेड़े स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। 

भारत ने पहले मैच में 93 रनों से जीत हासिल की थी वहीं दूसरे मैच में 88 रनों से श्रीलंका को हराया था। टीम की बल्लेबाजी दोनों मैचों में शानदार रही है। लोकेश राहुल ने दोनों मैचों में अर्धशतक जड़े हैं, जबकि रोहित ने पिछले मैच में तूफानी शतकीय पारी खेली थी। बल्लेबाजी का भार इन्हीं दोनों के कंधों पर होगा। इन दोनों को टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पंड्या, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक और श्रेयस अय्यर से अच्छा समर्थन मिल सकता है।

धोनी ने भी दोनों मैचों में बल्ले से अहम योगदान दिया था। वहीं गेंदबाजी में भारत की ताकत कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल हैं। इन दोनों ने वनडे और टी-20 सीरीज में श्रीलंकाई बल्लेबाजों के विकेट पर टिकने नहीं दिया है। दूसरे मैच में भी जब श्रीलंकाई बल्लेबाज रनों की बरसात कर रहे थे, तभी इन दोनों ने श्रीलंकाई टीम के लगातार विकेट लेकर उसे रोक दिया था।

तेज गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह पर भार होगा। भारत सीरीज पहले ही अपने नाम कर चुका है। ऐसे में रोहित बैंच पर बैठे बासिल थंपी, दीपक हुड्डा, मोहम्मद सिराज, वॉशिंगटन सुंदर को भी मौका दे सकते हैं।

वहीं श्रीलंका के सामने चुनौतियां ही चुनौतियां हैं। तीसरे मैच से पहले उसे झटका लगा है। टीम के अनुभवी हरफनमौला खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज चोटिल होकर बाहर हो गए हैं। दूसरे मैच में वह बल्लेबाजी करने नहीं उतरे थे।

बल्लेबाजी में उसकी पूरी उम्मीदें उपुल थरंगा, निरोशन डिकवेला और कुशल परेरा पर होंगी।गेंदबाजी श्रीलंका की सबसे कमजोर कड़ी रही है जो अभी तक बिल्कुल भी प्रभाव नहीं छोड़ पाई है। कप्तान होने के साथ-साथ थिसारा परेरा पर गेंदबाजी आक्रमण को भी सुधारने की जिम्मेदारी है।

टीमें :

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक हुड्डा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, बासिल थंपी, जयदेव उनादकट।

श्रीलंका : थिसारा परेरा (कप्तान), उपुल थरंगा, कुशल जनिथ परेरा, दानुष्का गुणाथिलका, निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), असेला गुणारत्ने, सादिरा समाराविक्रमा, दासुन शनका, चाटुरंगा डी सिल्वा, सचिथ पाथिराना, धनंजय डी सिल्वा, नुवान प्रदीप, विश्वा फर्नाडो, दुशमंथा चामीरा।

क्रिकेट से जुडी और अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE