Home Headlines मोदी ने 31वें आसियान सम्मेलन के उद्घाटन समारोह में हिस्सा लिया

मोदी ने 31वें आसियान सम्मेलन के उद्घाटन समारोह में हिस्सा लिया

0
मोदी ने 31वें आसियान सम्मेलन के उद्घाटन समारोह में हिस्सा लिया

मनीला। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को दक्षिण पूर्व एशियाई देशों के संगठन (आसियान) के शिखर सम्मेलन के उद्घाटन समारोह में हिस्सा लिया। इस दौरान भारतीय पौराणिक कथा रामायण के संगीतमय मंचन के साथ सम्मेलन का आगाज हुआ। फिलीपींस के राष्ट्रपति रॉड्रिगो दुतेर्ते ने मोदी का स्वागत किया।

बैले कंपनी रामहरि ने रामायण का फिलीपींस संस्करण पेश किया, जिसे ‘महाराडिया लवाना’ के नाम से जाना जाता है, जिसका मतलब है ‘महाराज रावण’।

यह मरानाओ वर्जन है, जो फिलीपींस में लनाओ झील के आसपास रह रहे लोगों का उल्लेख करता है। मोदी ने ट्वीट किया कि रामहरि में रामायण के विभिन्न अंशों को बहुत ही खूबसूरती से पेश किया गया है। इससे हमारा गहरा ऐतिहासिक जुड़ाव और साझी विरासत का पता चलता है।

मोदी ने कहा कि रामायण दक्षिणपूर्वी एशियाई देशों में बहुत लोकप्रिय है और उन्होंने बेहतरीन प्रस्तुति के लिए रामहरि की पूरी टीम को बधाई दी।

मोदी फिलीपींस की तीन दिवसीय यात्रा पर रविवार को यहां पहुंचे थे। इस दौरान वह 15वें भारत-आसियान और मंगलवार को 12वें पूर्व एशिया सम्मेलन में शिरकत करेंगे। यह साल भारत-आसियान वार्ता साझेदारी का 25वां वर्ष है।