Home Breaking सदन से बंक मारने वालों को मोदी की चेतावनी, कट सकता है 2019 में टिकट

सदन से बंक मारने वालों को मोदी की चेतावनी, कट सकता है 2019 में टिकट

0
सदन से बंक मारने वालों को मोदी की चेतावनी, कट सकता है 2019 में टिकट
Narendra Modi expresses anger over BJP MPs' absenteeism in Lok Sabha, warns them of consequences
Narendra Modi expresses anger over BJP MPs' absenteeism in Lok Sabha, warns them of consequences
Narendra Modi expresses anger over BJP MPs’ absenteeism in Lok Sabha, warns them of consequences

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कथित तौर पर सदन से गैरहाजिर रहने वाले भाजपा के अपने सांसदों को चेतावनी दी है कि अगर वे ऐसा ही करते रहे तो अगले लोकसभा चुनाव में उनका टिकट कट सकता है।

भारतीय जनता पार्टी के संसदीय दल की बैठक में मोदी ने पार्टी अध्यक्ष के तौर पर तीन वर्ष पूरे करने और राज्यसभा सदस्य चुने जाने पर अमित शाह की सराहना की और कहा कि शाह ने पार्टी में कठिन मेहनत की संस्कृति को फिर से बहाल किया है, जैसा कि जन संघ के समय हुआ करता था।

विश्वस्त सूत्रों ने बताया कि मोदी ने भाजपा सदस्यों से कहा कि पार्टी किसी भी व्यक्ति से ऊपर है और सवालिया लहजे में कहा कि सांसदों को यह बार-बार क्यों याद दिलाना पड़ रहा है कि सदन में उपस्थित रहने की जरूरत है।

सूत्रों के मुताबिक मोदी ने कहा कि पार्टी सांसदों की सदन में उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए व्हिप जारी करने की कोई जरूरत नहीं है।

कथित तौर पर मोदी ने कहा कि आप और मैं क्या हैं? पार्टी सबकुछ है..आप जो चाहें करें, मैं 2019 में देखूंगा। इसे मोदी द्वारा गैरहाजिर सांसदों का लोकसभा चुनाव-2019 में टिकट काटने की चेतावनी के तौर पर देखा जा रहा है।

मोदी ने पार्टी सदस्यों को यह भी याद दिलाया कि अब राज्यसभा में अमित शाह रहेंगे और ऐसे में पार्टी सदस्यों को भी नियमित तौर पर सदन में उपस्थित रहना होगा।

राज्यसभा सदस्य चुने जाने के बाद शाह की अध्यक्षता में पार्टी संसदीय दल की यह पहली बैठक थी। मोदी ने कहा कि विपक्ष में रहते हुए एक पार्टी को चलाना आसान होता है, लेकिन सत्ता में रहने के दौरान यह कहीं कठिन होता है।